बीस रुपये का चेक, निकाले 79 हजार

Rampur Updated Fri, 24 Aug 2012 12:00 PM IST
रामपुर। फाइनेंस कंपनी के जरिए गोंडा की एक महिला को 79 हजार रुपये का चूना लगा दिया गया। ठगों ने महिला से सिर्फ बीस रुपये का एकाउंटपेई चेक मंगवाया था, जिसे ठगों ने 79 हजार रुपये कर लिए। बैंक ने उसका भुगतान भी कर दिया। मामला सामने आने पर दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
ठगी की शिकार हुई महिला गोंडा के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र स्थित आंगनबाड़ी केंद्र के करीब रहने वाली विभा सक्सेना है। विभा की माने तो एक मुरादाबाद की एक फाइनेंस कंपनी ने नौकरी का विज्ञापन दिया था,जिसमें उससे बीस रुपये का एकाउंट पेई चेक लिया था। एकाउंट पेई चेक मुरादाबाद के रामपुर दोराहा के पास मनोज और हरेंद्र पवार ने लिया था। बीस रुपये के एकाउंटपेई चेक पर ठगों ने बीस रुपये के स्थान पर 79 हजार रुपये लिख दिए। यह चेक पंजाब नेशनल बैंक की शाहबाद गेट स्थित शाखा का था। ठगों ने इस चेक को क्लियरेंस में लगवा दिया और इसका भुगतान भी हो गया। महिला के खाते 79 हजार रुपये निकाले गए तो उसकी भनक महिला को लगी,जिस पर खलबली मच गई। मामले की शिकायत महिला ने रामपुर के एसपी से भी की। एसपी ने विभा के प्रार्थना पत्र पर सिविल लाइंस थाने में मनोज व हरेंद्र पंवार के खिलाफ धोखाधड़ी कर 79 हजार रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Spotlight

Related Videos

नारियल तेल के ये फायदे भी जान लें, काम आएंगे बहुत

आमतौर पर नारियल का तेल का इस्तेमाल स्किन और बालों के लिए करते हैं। लेकिन आज हम आपको नारियल तेल के कुछ ऐसे फायदे बताने जा रहे हैं जिनसे आज तक आप अंजान होंगे...

24 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen