टैबलेट पाने की दौड़ में 21 हजार स्टूडेंट्स

Rampur Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
रामपुर। दसवीं पास कर चुके जिले के 21 हजार छात्रों के हाथों में टैबलेट जल्द ही मिल सकेगा। इसका खुलासा शिक्षा विभाग की ओर से टैबलेट पाने के लिए कालेज से मांगी गई छात्र-छात्राओं की सूची के आधार पर हुआ है। विभाग इस सूची को अपडेट कर निदेशालय को भेजने की तैयारी में जुट गया है।
समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनावों के दौरान दसवीं पास छात्रों को टैबलेट जबकि 12 वीं पास छात्रों को लैपटाप देने की घोषणा की थी। सत्ता में आने केबाद प्रदेश सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र पर अमल शुरू करना शुरू कर दिया था। यूपी सरकार ने लैपटाप व टैबलेट वितरण की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की ओर से चलाए जा रहे माध्यमिक शिक्षा अभियान के प्रदेश के परियोजना कार्यालय को सौंपी है। अब प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा अभियान के परियोजना कार्यालय केमाध्यम से ही टैबलेट व लैपटाप दिए जाएंगे। शासन के निर्देश पर पिछले दिनों जिला विद्यालय निरीक्षक माया देवी ने जिले के सभी कालेज से दसवीं पास कर 11 वीं में एडमिशन लेने वाले छात्रों की सूची तलब की थी। जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से इस संबंध में यूपी बोर्ड के साथ ही सीबीएसई व मदरसा बोर्ड से संबंधित कालेज से छात्रों की सूची तलब की थी। शिक्षा विभाग को अब दसवीं पास छात्रों को टैबलेट देने के लिए कालेजों से मांगी गई सूची मिल गई है। टैबलैट पाने की दौड़ में जिले के यूपी बोर्ड,सीबीएसई व मदरसा बोर्ड के 21572 छात्रों के नाम जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को भेजे गए हैं। यह सूची जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को मिल गई है। जल्द ही इस सूची का बारीकी से निरीक्षण कर छात्र संख्या शिक्षा निदेशालय के साथ ही माध्यमिक शिक्षा अभियान के परियोजना कार्यालय को भेज दी जाएगी।

Spotlight

Related Videos

लुंगी पहनकर सुब्रमण्या मंदिर पहुंचे अमित शाह, 30 मिनट तक की पूजा

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक दौरे पर हैं. उन्होंने मंगलवार को दक्षिण कन्नीड़ जिले स्थित प्रसिद्ध मंदिर कुक्के सुब्रमण्या के दर्शन किए। भाजपा अध्यक्ष ने मंदिर में पूजा की और आशीर्वाद लिया।

20 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen