सिलाई मशीन घोटाले में दो सप्लायर अरेस्ट

Rampur Updated Fri, 17 Aug 2012 12:00 PM IST
रामपुर। बेसिक शिक्षा विभाग को सिलाई मशीन सप्लाई करने में लाखों रुपये का चूना लगाने के मामले सिलाई मशीन सप्लाई करने वाले दो सप्लायरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर सिलाई मशीन सप्लाई करने में लाखों का घपला करने का आरोप है। पांच साल बाद इस मामले में हुई गिरफ्तारी के बाद हड़कंप मच गया है। पुलिस ने दोनों को जेल भी भेज दिया है।
बेसिक शिक्षा विभाग में पांच साल पहले सिलाई मशीन घोटाला हुआ था। इस घोटाले में विभाग के तमाम अफसर भी फंस गए थे। सर्व शिक्षा अभियान के तहत एनपीजीईएल योजना के तहत जिले के 65 स्कूलों में छात्राओं को सिलाई कढ़ाई का प्रशिक्षण देने के लिए सिलाई मशीन की खरीद फ रोख्त की गई थी। विभागीय अफसरों की सांठगांठ के चलते सप्लायरों ने इंब्राइडरी मशीनों के बजाए सादा सिलाई मशीनें स्कूलो को भेज दी थीं। सादा मशीन की कीमत 22 सौ रुपये से 2500 रुपये तक की थी,जबकि विभागीय अफसरों की मिलीभगत के चलते एक मशीन का बिल दस हजार रुपये दिया गया और उसे पास भी करा दिया गया था। एक स्कूल को इस दौरान दो सिलाई मशीनें दी जानी थी। मामले की शिकायत होने पर लोकायुक्त ने मामले की जांच की। जांच के दौरान लाखों रुपये का घोटाला सामने आया था। इस मामले में तत्कालीन बीएसए एसटी हुसैन समेत पांच विभागीय अफसरों के साथ ही दो मशीनों के सप्लायर भी शामिल थे। पुलिस ने इस दौरान जांच पड़ताल की। एक बार फिर सपा की सरकार आई तो यह मामला फिर तूल पकड़ गया। तफ्तीश के दौरान पुलिस ने गत दिवस दो सप्लायरों को दबोच लिया। इस मामले के विवेचक एवं सीओ सिटी आरके गौतम ने बताया कि इस मामले में बाराबंकी के आरए ट्रेडर्स के स्वामी रामेंद्र कुमार तिवारी और लखनऊ के गणपति एसोसिएट के संचालक बृजेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बताया कि इन लोगों पर ढाई हजार की मशीन के बजाए दस हजार रुपये का बिल देकर विभाग को चूना लगाने का आरोप है। बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Spotlight

Related Videos

घर बैठे कार के डेंट को पल में ठीक कर देगी ये ट्रिक

कार में कई बार डेंट आ जाते हैं और हम इसे सही कराने के लिए गैरिज भागते हैं। लेकिन हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप घर बैठे कार के डेंट को ठीक कर सकते हैं...

23 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen