सोनिया गांधी-गवर्नर का फूंका पुतला

Rampur Updated Tue, 14 Aug 2012 12:00 PM IST
रामपुर। जौहर यूनिवर्सिटी को अल्पसंख्यक संस्थान का दर्जा ना दिए जाने के विरोध में जिले भर में कई जगह गवर्नर का पुतला फूंके जाने का क्रम जारी रहा। इस क्रम में सोमवार को कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर पार्क पर गवर्नर के साथ-साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी का पुतला भी फूंका।
युवा सपा कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी व गवर्नर का पुतला तैयार कर बाजार नसरूल्ला खां, हामिद स्कूल, हाथीखाना चौक, ईदगाह गेट, शौकत अली रोड होते हुए अंबेडकर पार्क तक जुलूस निकाला। अंबेडकर पार्क के सामने हाईवे पर सोनिया गांधी और गवर्नर का पुतले के आग के हवाले कर दिया गया। इसके बाद युवा सपा कार्यकर्ताओं ने गांधी समाधि पहुंचकर दो मिनट का मौन धारणकर कांग्रेसियों की सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना की। यहां मुमताज फूल, फैयाज अहमद फैज, शाकिब पठान, इकबाल अशरफी, लईक, मो. फरहान, शिव कुमार गुप्ता आदि थे।
दूसरी ओर अजीतपुर में भी सपा कार्यकर्ताओं ने प्रधान पति अब्दुल सत्तार केे नेतृत्व में गवर्नर का पुतला फूंका। इस मौके पर उमर सैफी, हफीज अहमद, भूरा, यासीन, फराज शमसी, शब्बू खां, इकराम, सईद अहमद, मोनिस, मुराद, आले हसन, कासिम थे। सपा अनुसूचित जाति जनजाति सभा की ओर से भी गवर्नर का पुतला फूंका गया। इस मौके पर ऐलान किया गया कि सभा के लोग भारी संख्या में 18 अगस्त को गांधी समाधि पर आयोजित धरने में भाग लेंगे। इस अवसर पर संपत लाल वाल्मीकि, मुन्नी लाल सागर, सोनू कुमार,विशाल प्रभाकर, एस गौतम, अंकुश, मुन्नी लाल सागर, सूरज पाल, अखिलेश, राहुल, अरविंदर और आशीष मौजूद रहे।

Spotlight

Related Videos

रोहित वेमुला पर फिर शुरू हुई राजनीति समेत 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी से जुड़ी खबरें। देखिए LIVE BULLETINS - सुबह 7 बजे, सुबह 9 बजे, 11 बजे, दोपहर 1 बजे, दोपहर 3 बजे, शाम 5 बजे और Aशाम 7 बजे।

20 जून 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen