सोनिया गांधी-गवर्नर का फूंका पुतला

Rampur Updated Tue, 14 Aug 2012 12:00 PM IST
रामपुर। जौहर यूनिवर्सिटी को अल्पसंख्यक संस्थान का दर्जा ना दिए जाने के विरोध में जिले भर में कई जगह गवर्नर का पुतला फूंके जाने का क्रम जारी रहा। इस क्रम में सोमवार को कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर पार्क पर गवर्नर के साथ-साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी का पुतला भी फूंका।
युवा सपा कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी व गवर्नर का पुतला तैयार कर बाजार नसरूल्ला खां, हामिद स्कूल, हाथीखाना चौक, ईदगाह गेट, शौकत अली रोड होते हुए अंबेडकर पार्क तक जुलूस निकाला। अंबेडकर पार्क के सामने हाईवे पर सोनिया गांधी और गवर्नर का पुतले के आग के हवाले कर दिया गया। इसके बाद युवा सपा कार्यकर्ताओं ने गांधी समाधि पहुंचकर दो मिनट का मौन धारणकर कांग्रेसियों की सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना की। यहां मुमताज फूल, फैयाज अहमद फैज, शाकिब पठान, इकबाल अशरफी, लईक, मो. फरहान, शिव कुमार गुप्ता आदि थे।
दूसरी ओर अजीतपुर में भी सपा कार्यकर्ताओं ने प्रधान पति अब्दुल सत्तार केे नेतृत्व में गवर्नर का पुतला फूंका। इस मौके पर उमर सैफी, हफीज अहमद, भूरा, यासीन, फराज शमसी, शब्बू खां, इकराम, सईद अहमद, मोनिस, मुराद, आले हसन, कासिम थे। सपा अनुसूचित जाति जनजाति सभा की ओर से भी गवर्नर का पुतला फूंका गया। इस मौके पर ऐलान किया गया कि सभा के लोग भारी संख्या में 18 अगस्त को गांधी समाधि पर आयोजित धरने में भाग लेंगे। इस अवसर पर संपत लाल वाल्मीकि, मुन्नी लाल सागर, सोनू कुमार,विशाल प्रभाकर, एस गौतम, अंकुश, मुन्नी लाल सागर, सूरज पाल, अखिलेश, राहुल, अरविंदर और आशीष मौजूद रहे।

Spotlight

Related Videos

चारा घोटाला केस में लालू को जेल, सुशील मोदी ने ली चुटकी

रांची की सीबीआई अदालत ने चारा घोटाला के तीसरे मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई।

24 जनवरी 2018