ठेकेदारों के खिलाफ धरने पर बैठे बिजली कर्मी

Rampur Updated Tue, 14 Aug 2012 12:00 PM IST
रामपुर। ठेकेदारी प्रथा के चलते समस्याएं झेल रहे कर्मचारियों ने एक बार फिर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उन्होंने वेतन समय पर न मिलने और कर्मचारियों के शोषण होने पर विरोध जताया और अधीक्षण अभियंता (एसई) कार्यालय के सामने धरना दिया।
उत्तर प्रदेश बिजली मजदूर संगठन के प्रांतीय उपाध्यक्ष अब्दुल गफ्फार ने कहा कि बिजली के संविदा कर्मियों के साथ हमेशा से शोषण होता आया है। उन्हें वक्त पर वेतनमान नहीं मिलता है। उन्हें सुरक्षा के साधन मुहैय्या नहीं कराए जाते हैं। उनकी जिंदगी के बारे में कोई भी चिंतन नहीं किया जाता है। ऐसी जिंदगी जी रहे कर्मचारियों का हर दिन जोखिम भरा होता है। उन्होंने कहा कि विभाग भी ठेका देने से पहले इन बातों पर ध्यान नहीं देता है और कर्मचारियों की कमान गैर जिम्मेदार लोगों के हाथों में थमा दी जाती है। इसका असर आर्थिक रूप से परिवार भी पड़ता है। उन्होंने कहा कि अब यह नहीं सहा जाएगा। ठेकेदारी प्रथा को लेकर सुधार करना होगा नहीं तो आंदोलन और उग्र होगा। इस दौरान सरदार राजेंद्र सिंह व अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

Spotlight

Related Videos

धमकी मामले की जांच करेगी एसआईटी समेत 05 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। यूपी में विधायकों को धमकी मामले की एसआईटी जांच, विधायकों की सुरक्षा के लिए डीजीपी ने दिए सभी जिलों के एसपी को जरूरी निर्देश।

24 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen