विज्ञापन
विज्ञापन

फेसबुक पर छाया रक्षाबंधन

Rampur Updated Thu, 02 Aug 2012 12:00 PM IST
रामपुर। दूर रह रहे परिजनों के साथ पर्व की खुशियां साझा करने केलिए युवा वर्ग फेसबुक का सहारा ले रहे हैं। शुभकामनांए देने के साथ पर्व के दौरान ऑन-लाइन रहकर परिजनों को देख कर और बातकर खुशी मनाने के लिए योजनाएं बनाई जा रही हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
सोशल नेटवर्क साइट फेसबुक घर से दूर रह रहे लोगों को परिजनों से निकटता का अहसास कराने में सहायक सिद्घ हो रही हैं। जो बहन और भाई रक्षाबंधन पर्व पर किसी मजबूरी की वजह से नहीं मिल पा रहे हैं। उन्होंने इस पर्व की खुशियां साझा करने को फेसबुक का सहारा लेना शुरू कर दिया है। कविता गुप्ता ने बताया कि उसने दो मुहंबोले भाई बनाए हैं। वे इस समय दिल्ली में पढ़ रहे हैं। उनका रामपुर आना संभव नहीं है। उसने उन्हें फोन करके कह दिया है कि रक्षाबंधन को वे फेसबुक पर वैबकैम के माध्यम से टीका कराएंगे। मानवी और सोनिया ने बताया कि उनके भाई काफी दूर हैं। भाइयों को राखी पोस्ट कर चुके हैं और भाइयों को राखी मिल भी गई है। वे फेसबुक के माध्यम से अपने भाइयों से सीधे बात करेंगी और दूर से ही टीका करके अपनी मुराद पूरा करेंगी। आवास विकास निवासी गोविंद, राजेश ने बताया कि उनकी बहनों का विवाह हो चुका है। पारिवारिक व अन्य कारणों की वजह से वह राखी बांधने नहीं आ पा रही हैं और वे भी किसी कारणवश राखी बंधवाने नहीं जा पा रहे हैं। अब वह फेसबुक केसहारे बहन केसाथ यह पर्व मनाएंगे। पंडित विश्वनाथ प्रसाद मिश्रा ने कहा कि तकनीक के इस प्रयोग ने परिजनों को दूर रहते हुए भी दूर नहीं रहने दिया है। उन्होंने कहा कि भावनाओं को एक-दूसरे तक पहुंचाने में इंटरनेट सहायक सिद्घ हो रहा है।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

सवाल करियर का हो या फिर हो नौकरी से जुड़ा,  पाएं पूरा समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
ज्योतिष समाधान

सवाल करियर का हो या फिर हो नौकरी से जुड़ा, पाएं पूरा समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

अरबाज ने ऐसे मनाया गर्लफ्रेंड जॉर्जिया का बर्थडे, आशीर्वाद देने पहुंचे पिता सलीम खान

अरबाज खान ने अपनी गर्लफ्रेंड जॉर्जिया के लिए बर्थडे पार्टी रखी। इस पार्टी में उनके साथ सोहेल खान, अरपिता खान, आयूष शर्मा, सलीम खान, हेलेन समेत अन्य परिवार के लोग और कई फिल्मी सितारे भी नजर आए।

21 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election