विज्ञापन

देर रात तक नहीं मिल सकी चांद की शहादत

Rampur Updated Sat, 21 Jul 2012 12:00 PM IST
रामपुर। मुकद्दस रमजान के चांद की शहादत देर रात तक नहीं मिल सकी। लोगों के रमजान के ऐलान का इंतजार था। मगरिब बाद लोगों ने चांद देखने की कोशिश की पर उन्हें मायूसी हाथ लगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
माह शाबान की 29 तारीख थी। सभी को चांद दिखाई देने की उम्मीद थी। लेकिन आसमान साफ नहीं था। मगरिब की नमाज के बाद लोगों ने उन्नीतसवीं शब का चांद देखने की कोशिश की। किसी ने जामा मसजिद की छत से तो किसी ने इमारतों से चांद देखने का प्रयास किया। चांद नजर नहीं आया तो लोगो ने उलमा से राबता कायम किया। उलमा को तस्दीक मिलने का इंतजार था। जामा मसजिद इंतजामिया कमेटी ने चांद की शरई शहादत के लिए कुछ लोगों को नैनीताल, मुरादाबाद, पीलीभात बरेली रवाना कर दिया था। मगरिब से इशा बाद तक शहर काजी सैयद खुशनूद मियां, शहर इमाम मौलवी महबूब अली, जामा मसजिद के इमाम मौलवी मजाहिर उल्लाह खां, इंतजामिया के कमेटी के सदर नजाकत खां, सेकेट्ररी मुकर्रम रजा खां जामा मसजिद में ही मौजूद रहे। इशा बाद काफी लोग भी जामा मसजिद में जमा हो गए थे। उलमा का कहना था कि शरई शहादत मिलने के बाद ही चांद का ऐलान किया जाएगा। ऊहापोह की स्थिति में तरावीह की नमाज भी अदा नहीं की गई।
काजी-ए-शरआ सैयद शाहिद अली रजवी भी चांद की तस्दीक का इंतजार करते रहे। उन्होंने भी चांद की शरई शहादत के लिए कुछ लोगों को दिल्ली, हल्द्वानी, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद पहले ही भेज दिया था। काजी- ए- शरआ खुद भी दूसरे जिलों से राबता कायम रखे रहे।

Recommended

क्या कारोबार में लगाया हुआ धन फंस जाता है ? करें उपाय
ज्योतिष समाधान

क्या कारोबार में लगाया हुआ धन फंस जाता है ? करें उपाय

जानें क्यों कायम है आपकी नौकरी पर संकट?
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों कायम है आपकी नौकरी पर संकट?

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

जब चलती ट्रेन पकड़ने दौड़ा युवक, देखिए फिर आगे क्या हुआ

मुंबई के चर्चगेट रेलवे स्टेशन से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया। चलती ट्रेन पकड़ने के लिए एक युवक भागा लेकिन उसका पैर फिसला। बड़ी मुश्किल से युवक की जान बची।

19 मार्च 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree