विज्ञापन

सौर ऊर्जा की रोशनी से जगमाएंगे समग्र गांव

Rampur Updated Wed, 18 Jul 2012 12:00 PM IST
रामपुर। डा. राम मनोहर लोहिया समग्र गांव सौर ऊर्जा की रोशनी से जगमाएंगे। चयनित गांवों में 341 सोलर स्ट्रीट लाइटें लगाने का टारगेट रखा गया है। सबसे ज्यादा सिमरिया गांव में लाइटें लगवाईं जाएंगी। नेडा ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
शासन ने अंबेडकर ग्राम विकास योजना खत्म कर डा. राममनोहर लोहिया समग्र विकास योजना शुरू की है। इसके तहत जिले के 18 गांवों का चयन कर लिस्ट शासन को भेज दी है। विभागों से भी कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं। नेडा ने भी समग्र गांवों में स्ट्रीट लाइटें लगवाने का प्लान तैयार किया है। गांवों को लाइटें भी आवंटित कर दी हैं। परियोजना अधिकारी के मुताबिक मिलक के बकनौरी में 22, सिमरिया में 44, जादौंपुर में 37, हरदासपुर में 19, शहजादनगर में 12, सईदनगर में 5, नरखेड़ा में 3, बराखास में 23, मुहम्मद नगर नानकार में 21, करिंगा में 17, हाजीपुर में 15, कमरुद्दीन नगर 12, अहमदाबाद 9, मिलक मजबूता 1, शाहबाद के नवाबगंज में 24 लाइटें लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इनके अलावा शाहबाद के पैगुपुरा में 27, शाहदरा में 15, स्वार के चक लाड़पुर में 7 सोलर स्ट्रीट लाइटें लगवाई जाएंगी। परियोजना अधिकारी के मुताबिक 500 लाइटों का प्रस्ताव जिला योजना में रखा गया है। लाइटों पर नेडा की ओर से अनुदान दिया

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला सहित 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। देखिए LIVE BULLETINS - शाम 5 बजे।

21 मार्च 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree