विज्ञापन

176 वकील बार से निष्कासित

Rampur Updated Sun, 01 Jul 2012 12:00 PM IST
रामपुर। बार एसोसिएशन ने शनिवार को अहम फैसला लेते हुए प्रैक्टिस न करने वाले 176 वकीलों को बार की सदस्यता से निष्कासित कर दिया है। इस फैसले के बाद वकीलों में खलबली मच गई है। बार के वैध सदस्यों की संख्या नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी गई है।
विज्ञापन
विज्ञापन
बार एसोसिएशन की एक अहम बैठक में पिछले दिनों प्रस्ताव पारित करते हुए फैसला लिया गया था कि जो वकील प्रैक्टिस नहीं करते हैं और वे बार के सदस्य भी हैं। ऐसे वकीलों को बार की सदस्यता और उनसे मिलने वाले लाभों से वंचित किया जाए। इस फैसले के बाद बार ने कमेटी बनाकर ऐसे वकीलों की सूची तैयार कर ली। इस सूची में कई नाम ऐसे शामिल हैं जिनके पास वकालत की डिग्री तो है, लेकिन वह वकालत नहीं कर रहे हैं। कई वकील ऐसे भी हैं जिनकी मृत्यु हो चुकी है। कई महीनों की जद्दोजहद के बाद शनिवार को बार ने एक सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी, जिसमें 176 वकीलों को बार की सदस्यता से निष्कासित करने की बात कही गई है। साथ ही बार के वैध सदस्यों की भी सूची चस्पा की गई है , जिसमें 550 नाम शामिल किए गए हैं। जिसमें दो स्पेशल मेंबर हैं और जिनमें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी और सेवानिवृत्त न्यायाधीश डीके जैन शामिल हैं। 53 ऐसे वकील हैं जिनकी वकालत अवधि दो साल से कम है। पहले बार के 726 सदस्य थे। बार अध्यक्ष कमलापति सेठ व महासचिव कुर्बान अली के मुताबिक 550 वकील वर्तमान में बार के सदस्य रह गए हैं।

Recommended

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे
ADVERTORIAL

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

जन्मदिन विशेष: जब जावेद अख्तर ने अमिताभ बच्चन से ज्यादा वसूली फीस

शब्दों के जादूगर हिंदी सिनेमा के बेहतरीन राइटर और गीतकार javed akhtar का जन्म 17 जनवरी 1945 को ग्वालियर में हुआ था

17 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree