मिनी संसद के गठन को आज वोट करेगा रामपुर

Rampur Updated Wed, 27 Jun 2012 12:00 PM IST
रामपुर। बुधवार का दिन यानि वोट देने का दिन। इस दिन रामपुर के लोग चेयरमैन व सभासद पद के लिए वोटिंग करेंगे। जिले के आठ निकायों में 570 बूथों पर 4.27 लाख वोटर अपने हक का इस्तेमाल करेंगे। इस दौरान कुल 1256 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटियों में बंद हो जाएगी। वोटिंग सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगी। प्रशासन ने चुनाव के लिए अपनी तैयारियां मुकम्मल कर ली हैं।
नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में यूं तो प्रदेश के 17 जिलों में वोटिंग होनी है। मगर, रामपुर निकाय चुनाव का महत्वपूर्ण माना जा रहा है। रामपुर में पांच नगर पालिकाएं और तीन नगर पंचायतें हैं,जिनमें 4.27 लाख वोटर शामिल हैं,जिले की जिन पालिकाओं में बुधवार को वोटिंग होगी उनमें रामपुर, बिलासपुर, स्वार, टांडा और मिलक शामिल हैं,जबकि तीन नगर पंचायतों में शाहबाद, केमरी और मसवासी शामिल हैं। आठ निकायों में प्रशासन की ओर से 570 बूथ बनाए गए हैं। आठ निकायों में आठ चेयरमैन व 188 सभासदों का चुनाव होना है। चेयरमैन पद के लिए 99 प्रत्याशी मैदान में हैं,जबकि सभासद पद के लिए 1156 प्रत्याशी अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। वोटिंग सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगी। वोटिंग के लिए प्रशासन की ओर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वोटिंग को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पीएसी के साथ ही पूरे मंडल की फोर्स ने रामपुर में डेरा डाल दिया है। जिलाधिकारी अनिल ढींगरा व पुलिस अधीक्षक डा.प्रीतिदंर सिंह ने सभी अफसरों को चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं।

Spotlight

Related Videos

मालदीव संकट की ये है असली वजह

मालदीव के हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं। मलादीव इस वक्त सियासी संकट से जूझ रहा है। राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन अब्दुल गयूम ने 15 दिनों के आपातकाल की घोषणा की है।

22 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen