विज्ञापन

सत्तर साल में रामपुर को मिले सत्रह चेयरमैन

Rampur Updated Tue, 26 Jun 2012 12:00 PM IST
रामपुर। रामपुर नगर पालिका बोर्ड का सफर सत्तर साल से जारी है। इस सफर ने रामपुर की जनता को अब तक सत्रह चेयरमैन दिए हैं। ऐसा नहीं है चेयरमैनों के सफर में कोई रुकावट नहीं आई है। कई रुकावटें चेयरमैन कुर्सी को कार्यकाल पूरा होने से पहले ही खाली कर चुकी हैं। अब बारी है 18 वें चेयरमैन को चुनने की। जिस चुनाव के लिए नगर की जनता कल पोलिंग बूथ पर कतार की शक्ल में नजर आएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
सन् 1934 को पालिका बोर्ड का गठन हुआ था। सौलत अली खां इसी वर्ष रामपुर के पहले चेयरमैन के रूप में चुने गए थे। मात्र छह महीनें से भी कम समय तक उन्होंने पालिकाध्यक्ष की कुर्सी संभाली थी। तकरीबन तीन महीने कूर्सी सूनी रहने के बाद, दूसरे चेयरमैन के रूप में लंदन से पीएचडी करने वाले डा. एहसान मुहम्मद खां ने पद संभाला। उनका भी कार्यकाल करीब बीस महीनें तक ही रहा। हाजी मौलवी नूरउल नबी खां करीब तीन साल चेयरमैन के रूप में रहे। इनके बाद साहबजादा करनल हसन रजा खा, नासिर मसूद, कुंवर लुत्फे अली खां, महमूद अली खां, सय्यद फरीद उद्दीन, सलामत उल्ला खां, फजले हक खां, अख्तर अली खां, इशरत अली खां, मंजूर अली खां उर्फ शन्नू खां, भगत सिंह, रेशमा बी ने दो बार पालिका अध्यक्षा का कार्यभार संभाला और फिर 17वें चेयरमैन के रूप में सरदार जावेद खां को चुना गया। अब बारी है 18वें चेयरमैन के चुनाव की, जो 27 जून को हो जाएगा।

Recommended

सवाल करियर का हो या फिर हो नौकरी से जुड़ा, पाएं पूरा समाधान जाने-माने ज्योतिषी से
ज्योतिष समाधान

सवाल करियर का हो या फिर हो नौकरी से जुड़ा, पाएं पूरा समाधान जाने-माने ज्योतिषी से

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का-  यहाँ register करें-
Register Now

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का- यहाँ register करें-

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

आज का पंचांग : 23 फरवरी 2019, शनिवार

शनिवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौन सा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए यहां और देखिए पंचांग शनिवार 23 फरवरी 2019.

23 फरवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree