बिजली विभाग : रात में छापामारी से कदम खींचे

Rampur Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
रामपुर। बिजली चोरी रोकने के कुछ प्लान फ्लाप हो जाते हैं तो कुछ को बीच में ही रोक दिया जाता है। लिहाजा बिजली की चोरी रुकने के बजाए बढ़ रही है। बिजली चोरी रोकने को जो रात में छापामारी की जानी थी पर दो दिन चलकर थम गई है।
विद्युत विभाग के लिए चोरी सिर दर्द बनी हुई है। उसके बावजूद कार्रवाई बुनियादी तौर पर नहीं हो पा रही। कहने को तो कटियों पर अंकुश लगाने के लिए एबीसी केबिल डाली जा रही है। लेकिन शहर में अभी-भी कई स्थान छूटे हुए है। वहीं ग्रामीण इलाकों में यह केबिल डाले जाने की केवल मंशा ही जाहिर की है। शासन ने दिन ही नहीं रात में भी छापा मारने के निर्देश दिए। निर्देश मिलते ही छापामारी हुई। लेकिन एक या दो बार ही हड़कंप मचता नजर आया। अब यह अभियान भी शांत हो गया है। अफसरों के पीछे खिंचते कदम से बिजली चोरों की मौज हो रही है तो विभाग बेबस नजर आ रहा है।
अधिक्षण अभियंता एके कोहली का कहना है कि बिजली की चोरी रोकने के लिए समय-समय पर छापामारी अभियान चलाया जाता है। बीते दिनों कई चोरियां पकड़ी भी गईं है। अभियान स्टार्ट रहेगा, लापरवाही करने वाले अधिकारी नहीं बख्शे जाएंगे।

Spotlight

Related Videos

VIDEO: इस शादी समारोह में दुबई गई थीं श्रीदेवी, देखिए आखिरी वीडियो और तस्वीरें

दुबई में दिल का दौरा पड़ने की वजह से बॉलीवुड की नागिन श्रीदेवी का निधन हो गया। श्रीदेवी दुबई में एक्टर मोहित मारवाह के शादी समारोह में गई थीं। देखिए श्रीदेवी की आखिरी कुछ तस्वीरें।

25 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen