दो घरों में आग से सवा लाख का नुकसान

Rampur Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
बिलासपुर। रसोई गैस के सिलेंडर से दलित महिला के घर में आग लग गई। उसके पुत्र की शादी की तैयारियां चल रहीं थी। आग की घटना में दूल्हा झुलस गया। तीन बच्चे बेहोश हो गए। पड़ोसी बैंक कर्मी के घर में आग से करीब पचास हजार का नुकसान हो गया।
मोहल्ला भट्टी टोला वाल्मीकि बस्ती निवासी स्वर्गीय धर्म सिंह की पत्नी विमला के घर में पुत्र अनिल की शादी की तैयारियां चल रहीं थी। अनिल की 18 तारीख को बरेली के बहेड़ी कस्बे से बारात जानी है। रविवार को करीब दो बजे घर में रसोई गैस पर खाना बन रहा था। अचानक गैस सिलेंडर लीक होने से आग लग गई। आग लगते ही घर में हड़कंप मच गया। घर में मौजूद लोग भागने लगे। दूल्हा अनिल ने जलते सिलेंडर को घर से बाहर फेंक दिया। इस दौरान उसके हाथ झुलस गए। लोगों ने घर में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया। आग ने घरेलू सामान को आगोश में ले लिया। फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई। राहत का कार्य शुरू हो गया। कमरे में बंद गृह स्वामिनी के तीन बच्चे आशा, निशा, सरिता को लोगों ने मकान के पीछे की दीवार तोड़कर बेहोशी की हालत में बाहर निकालकर चिकित्सक के पास पहुंचाया। घर में रखे पचास हजार समेत करीब 80 हजार का सामान जलकर राख हो गया। इसके बाद आग ने पडोसी बैंक कर्मी राम निवास के घर को अपने आगोश में ले लिया। घर में 30 हजार समेत करीब 50 हजार का नुकसान हो गया। राम निवास के पुत्र सतीश की पत्नी संगीता की हालत खराब हो गई। उसके बाद अस्पताल ले जाया गया। जहां हालत में सुधार है।

Spotlight

Related Videos

VIDEO: उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, केदारनाथ में बर्फबारी

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। सूबे के ऊंचे इलाकों में शनिवार को बर्फबारी देखने को मिली। शनिवार दोपहर को केदारनाथ और बद्रीनाथ दोनों ही जगहों पर बर्फबारी हुई।

24 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen