पांच हजार कर्मी भी चुनेंगे चेयरमैन-सभासद

Rampur Updated Sun, 17 Jun 2012 12:00 PM IST
रामपुर। निकाय चुनाव में चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए पांच हजार कर्मचारी भी अपने क्षेत्र का चेयरमैन और सभासद चुनेंगे। प्रशासन ने चुनाव के लिए डेढ़ हजार खाकी वरदी वालों की भी वोटिंग पोस्टल बैलेट से कराने का फैसला लिया है। सभी की वोटिंग 23 और 24 जून को पालीटेक्नीक कालेज में होगी।
चुनाव आयोग की मंशा ज्यादा से ज्यादा वोटिंग फीसदी बढ़ाने की है। इसी लिहाज से चुनाव आयोग ने पहले विधानसभा चुनाव में भी चुनाव में लगे कर्मियों की वोटिंग निर्धारित तिथि से पहले वोटिंग कराने के आदेश दिए थे, लेकिन विधानसभा चुनाव में लाख कोशिशों के बाद कर्मियों का वोटिंग फीसदी ऊपर नहीं उठ पाया था। निकाय चुनाव में भी चुनावी कामकाज में लगे कर्मियों को वोट पहले ही डालने का मौका दिया गया है। इसके तहत पोस्टल बैलेट के जरिए वोट डालने के निर्देश दिए हैं। पोस्टल बैलेट के जरिए वोटिंग कराने के फैसले के बाद प्रशासन ने पोस्टल बैलेट छपवा लिए हैं। रामपुर में पांच हजार से ज्यादा कर्मचारी और अफसर चुनावी कामकाज संभालने में लगे हैं। चुनावी कामकाज में 2540 कर्मचारी मतदान कर्मियों के रूप में तैनात किए गए हैं। इनकी वोटिंग कराने के साथ ही प्रशासन ने एक हजार से ज्यादा पोस्टल बैलेट पुलिस विभाग को भेज दिए हैं। इसके साथ ही होमगार्ड व वाहन चालकों को भी पोस्टल बैलेट जारी किए जाएंगे। नगर मजिस्ट्रेट प्रीति जायसवाल का कहना है कि पोस्टल बैलेट छपवाने का काम पूरा करा लिया गया है। सभी कर्मियों से वोटिंग के लिए कहा गया है। वोटिंग 23 व 24 जून को पालीटेक्नीक कालेज में होगी। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

Spotlight

Related Videos

‘मिस नार्थ इंडिया प्रिंसेस’ की ये हैं टॉप 12 खूबसूरत फाइनलिस्ट

उत्तर भारत के सबसे बड़े ब्यूटी कॉन्टेस्ट ‘मिस नॉर्थ इंडिया प्रिंसेस’ की खोज अपने अंतिम पड़ाव पर आ चुकी है। ‘मिस नॉर्थ इंडिया प्रिंसेस’ के चंडीगढ़, लखनऊ और दिल्ली में कुल तीन प्रीलिम ऑडिशन हुए जिनके बाद चुनी गई हैं खूबसूरत टॉप 12 फाइनलिस्ट।

20 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen