विज्ञापन

रामपुर में प्लाईवुड समेत तीन फैक्ट्रियों में भीषण आग

Rampur Updated Sat, 16 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
रामपुर। प्लाईवुड फैक्ट्री के बुरादे से उठी चिंगारी से कोहराम मच गया। भीषण आग ने देखते ही देखते पिलिंग और आरा मशीन को भी अपनी जद में ले लिया। पास के ही चार मकान भी आग की चपेट में आ गए। आग की भयावहता इतनी थी कि बुझाने की कोशिश कर रहे लोग उसके आसपास तक नहीं जा पा रहे थे। आग पर काबू पाने के लिए रामपुर के अलावा मुरादाबाद से भी फायर बिग्रेड को बुलवाना पड़ा। करीब पांच घंटे की मशक्क त के बाद आग का विकराल रूप जारी था। उसको बुझाने की कोशिश की जा रही थी। तीनों जगह का ज्यादातर सामान आग की चपेट में आ गया है।
विज्ञापन
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के भमरौवा रोड स्थित सोनू इंटरप्राइजेज नाम से प्लाईवुड फैक्ट्री है। इस फैक्ट्री में दुपहर करीब एक बजे कर्मचारी लंच कर रहे थे। तभी फैक्ट्री परिसर में रखे लकड़ी के बुरादे में उन्हें आग लगी दिखी। कर्मचारियों के शोर पर साथियों ने आग पर काबू पाने के लिए पानी डालना शुरू कर दिया, लेकिन आग भीषण रूप धारण करती चली गई। कर्मचारियों ने आग लगने की सूचना फैक्टरी प्रबंधक और फायर ब्रिगेड को दी। दो फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन तेज लपटों में पानी बेअसर हो रहा था। लपटें कम होने के बजाए बढ़ती जा रही थीं। आग की भयावहता देख आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई। मुरादाबाद और फिर बिलासपुर से भी फायर बिग्रेड पहुंच गईं। इसी बीच प्लाईवुड फैक्ट्री से आग निकलकर पास की कृष्णा इंटरप्राइजेज की पिलिंग मशीन और एक अन्य आरा मशीन में पहुंच गई। आग की चपेट में फैक्ट्री से सटे चार मकान भी आ गए। लोगों ने पड़ोसियों की मदद से घरों से सामान निकालकर खुली जगह में रखा। मामले की जानकारी पाकर एएसपी साधना गोस्वामी पुलिस के साथ पहुंची और आग बुझवाने में सहयोग किया।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव : दिग्विजय के भाई बोले, जनता को बरगला रही है बीजेपी

दिग्विजय सिंह के भाई और चाचौड़ा से कांग्रेस के प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने पीएम मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बीजेपी जनता को बरगला रही है।

15 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree