रामपुर के आम के दीवाने हैं डा. अजीज कुरैशी

Rampur Updated Sat, 16 Jun 2012 12:00 PM IST
रामपुर। उत्तराखंड के राज्यपाल डा. अजीज कुरैशी शुक्रवार को रामपुर में थे। वे निजी दौरे पर रामपुर स्थित अपने ननिहाल आए थे। इस दौरान उन्होंने अपने बचपन के दिनों को याद किया। डा. कुरैशी आज भी रामपुर के आम का स्वाद नहीं भूल पाए हैं। उन्होंने आम की फरमाइश भी की, लेकिन लोगों ने बताया कि अभी आम पके नहीं हैं।
उत्तराखंड के राज्यपाल डा. अजीज कुरैशी शुक्रवार को रामपुर स्थित अपनी ननिहाल में अपनी वालिदा और दो बहनों के साथ रिश्तेदारों से मिलने पहुंचे। रजा डिग्री कालेज के निकट कांग्रेसी नेता मुतीउर्रहमान खां उर्फ बबलू के निवास पर उनसे मिलने पहुंचे। पत्रकारों से बेतकल्लुफ बात करते हुए उन्होंने कहा कि वे राज्यपाल हैं लिहाजा किसी भी तरह की सियासती बातचीत नहीं करेंगे। उत्तराखंड के बारे में बात करते हुए कहा कि वहां सभी कुछ सही ढर्रे पर चल रहा है। उन्होंने बताया कि बचपन में हर शुक्रवार को रामपुर आया करते थे। भाई-बहनों के साथ अक्सर बाग में घूमने जाया करते थे। कहा कि रामपुर केआम में जो स्वाद और मिठास है, वह कहीं और नहीं। इस दौरान उन्होंने दो बार आम की मांग की। जब यह बताया गया कि अभी रामपुर का आम आने करीब 15 दिन लगेंगे तो वे मायूस हो गए। राज्यपाल ने कहा कि वह अराजनैतिक कार्यक्रमों में यहां आते रहते हैं। यहां आकर उन्हें हमेशा खुशी का एहसास होता है।

Spotlight

Related Videos

बुधवार को इस मुहूर्त में बनेंगे सारे बिगड़े काम

जानना चाहते हैं कि बुधवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र, दिन के किस पहर में करने हैं शुभ काम और कितने बजे होगा गुरुवार का सूर्योदय? देखिए, पंचांग बुधवार 21 फरवरी 2018।

21 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen