विज्ञापन

सलाखों के पीछे से चेयरमैन चुनेंगे बंदी

Rampur Updated Wed, 13 Jun 2012 12:00 PM IST
रामपुर। सूबे की जेलों के सलाखों के पीछे बंद बंदी भी चेयरमैन और सभासद चुन सकेंगेे। उनको बकायदा डाक वोट देने की सहूलियत दी जाएगी। आयोग ने बंदियों की संख्या जानने को प्रत्येक जिला कारागार से संपर्क साधने को जिला निर्वाचन अधिकारियों को आदेश जारी किए हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
जेलों में बंद बंदियों को जेल प्रशासन की ओर से सुविधाएं दी जाती हैं। उनकी पढ़ाई से लेकर स्वाबलंबी बनाने को जेल में तमाम योजनाएं संचालित हैं। जेल की सलाखों के पीछे रहकर भी तमाम नेता चुनावी मैदान में किस्मत अजमाते रहे हैं। इस चुनाव में भी तमाम नेता जेल से ही चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं। आयोग ने जेल में बंद बंदियों को वोट डालने का भी अधिकार देने का फैसला लिया है। आयोग की ओर से सूबे के सभी जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों को आदेश जारी कर बंदियों को चुनाव में वोट डालने का अधिकार देने को कहा है। इसके लिए बंदियों को जेल से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। आयोग ने यह व्यवस्था की है कि जेल से अपना वोट डाक वोट के जरिए जिला कारागार के माध्यम से भेज सकते हैं। आयोग ने सभी निर्वाचन अधिकारियों से कहा कि जिला कारागारों से संपर्क करें। यह जानें कि किस क्षेत्र के वोटर हैं। उन क्षेत्रों का चिन्हीकरण किया जाए। जेलों में बंद लोग दूसरे जनपदों के हैं तो जिलों के अधिकारियों को उनकी संख्या बता दी जाए। ताकि डाक वोट जारी हो सके। जिला निर्वाचन अधिकारियों की ओर से जिला कारागारों में बंदियों की संख्या जानने और उसी हिसाब से डाक वोट जारी करने को कहा गया है। आयोग के आदेश के बाद अफसरों ने अपना रुख जिला कारागार की ओर कर लिया है। यानी जल्द ही डाक वोट जारी किया जाएगा। उसके जरिए ही वोट डालने का अधिकार भी मिल जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल ढींगरा ने भी रामपुर जेल के अलावा प्रदेश के दूसरे जिला कारागार अधीक्षक ों को पत्र भेजकर रामपुर के बंदियों के बारे में वोट डालने की इच्छा जताने वाले बंदियों की सूची तलब की है।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

छात्रा के छेड़छाड़ का आरोप लगाने पर कांग्रेस छात्र विंग के नेता इरफान हुसैन की खुलेआम धमकी

यूपी के शाहजहांपुर में एक कॉलेज छात्रा ने छेड़छाड़ की शिकायत की तो कांग्रेस के छात्र विंग के नेता इरफान हुसैन ने छात्रा को धमकी दे डाली। हुसैन की ये करतूत कैमरे में कैद हो गई जिसे सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। देखिये ये रिपोर्ट।

21 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree