कमिश्नर को क्रय केंद्र का कांटा खराब मिला

Rampur Updated Wed, 06 Jun 2012 12:00 PM IST
स्वार/टांडा। कमिश्नर ने गेहूं केंद्रों पर छापामार कार्रवाई कर केंद्रीय उपभोक्ता भंडार केंद्र पर इलेक्ट्रानिक कांटे में खराबी पकड़ी। जिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
मंडलायुक्त ओपी एन सिंह ने जिलाधिकारी को साथ लेकर क्षेत्र के गंाव अलीनगर उत्तरी स्थित दूंदावाला, सहकारी समिति एवं नगर स्थित भारतीय खाद्य निगम सहित केंद्र उपभोक्ता भंडार गेहूं क्रय केंद्राें पर छापामार कार्रवाई की। मंडलायुक्त को क्रय केंद्र केंद्रीय उपभोक्ता भंडार पर इलेक्ट्रानिक काटे में खराबी मिली। जिलाधिकारी को प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। अन्य क्रय केंद्रों दूंदावाला सहकारी एवं नगर स्थित भारतीय खाद्यय निगम के क्रय केंद्र पर तौल होती पाई। मंडलायुक्त ने किसानों से भी समस्याएं पूछी। उन्हाेंने केंद्र प्रभारियाें को किसानों का पूर्ण सहयोग करने के आदेश दिए। टांडा में मंडी समिति में स्थित आरएफसी और एग्रो के गेहूं क्रय केन्द्र का निरीक्षण किया। भंडारण को लेकर दिक्कत मंथन किया। ट्रांसपोर्ट ठेकेदार ने धमोरा गोदाम पर चार दिन से ट्रक खड़े होने के बावजूद उतार नहीं होने की शिकायत की। मंडलायुक्त ने अस्थाई रूप से छह हजार बोरे मंडी समिति के टीन शेड में रखने की सलाह दी। प्लास्टिक से ढकने का निर्देश दिया। मंडलायुक्त ने गेहूं तौल करा रहे किसानों के कागजात भी देखे। मंडलायुक्त ने यूपी एग्रो के केन्द्र पर इलेक्ट्रानिक कांटे की बजाये मानव चलित कांटे से तौल होने पर नाराजगी जताई। डीएम को कार्रवाई के निर्देश दिए। एसडीएम रमेश चंद्र शुक्ला के इलेक्ट्रानिक कांटे से तोल करने की पुष्टी करने पर नाराजगी दूर हुई। मंडलायुक्त ने तहसील का निरीक्षण किया। शिकायतों के निस्तारण को 10 बजे से 12 बजे तक बैठने का निर्देश दिया। इसमें तहसीलदार प्रभु दयाल, सीओ स्वार हीरा सिंह थे। दढ़ियाल में क्रय केन्द्र का निरीक्षण किया। डिप्टी आरएमओ जेएस तेवतिया ने बताया कि कुछ एजेंसियों को छोड़कर किसानोंको समय से भुगतान किया जा रहा है। इस बार खरीद से ज्यादा गेहूं की खरीद कर ली गई है। खरीद 30 जून तक जारी रहेगी।

Spotlight

Related Videos

दिल्ली में बीजेपी और आप ने एक दूसरे के खिलाफ खोला मोर्चा

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और आप नेताओं के बीच मारपीट की घटना के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

22 फरवरी 2018

Recommended

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen