पांचवें दिन 136 ने कराया नामांकन

Rampur Updated Tue, 05 Jun 2012 12:00 PM IST
रामपुर। निकाय चुनाव के लिए शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन रिकार्ड तोड़ नामांकन हुए। पांचवें दिन बिलासपुर और मसवासी में अध्यक्ष पद के लिए पांच-पांच प्रत्याशियों समेत 15 ने नामांकन कराया,जबकि सदस्य पद के लिए जिले भर में 121 ने अपना परचा दाखिल किया। इस तरह अब तक दोनों पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वालों की संख्या तक 234 तक पहुंच गई है। रामपुर पालिका में सबसे ज्यादा 61 लोगों ने सदस्य पद के लिए नामांकन कराया है।
निकाय चुनाव के तहत रामपुर के आठ निकायों में दूसरे चरण के तहत होने वाले चुनाव के लिए 31 मई से नामांकन प्रक्रिया चालू है। चुनाव आयोग के आदेशानुसार छुट्टी वाले दिन भी नामांकन कराने के आदेश दिए गए थे। इसी आदेश के तहत सोमवार को भी नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। नामांकन के लिए तहसील मुख्यालय के साथ ही अन्य तहसीलों के नामांकन स्थलों पर दिन भर गहमागहमी बनी रही। नामांकन प्रक्रिया के तहत सोमवार को अध्यक्ष पद के लिए 15 लोगों ने लोगों ने परचे दाखिल किए। स्वार में अध्यक्ष पद के लिए चार और लोगों ने नामांकन कराया। इसके अलावा बिलासपुर पालिकाध्यक्ष और मसवासी नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भी सोमवार को पांच-पांच लोगों ने नामांकन कराया। रामपुर पालिका परिषद का नामांकन तहसील सदर में नामांकन हुआ। पांचवे दिन भी पालिकाध्यक्ष पद के लिए किसी ने भी नामांकन नहीं कराया गया। पांचवे दिन दिन रामपुर नगर पालिका के विभिन्न वार्डों से जिले भर में सबसे ज्यादा 61 लोगों ने नामांकन कराया। रामपुर के वार्ड दस से अनुज कुमार सक्सेना, सुहेल मियां, वार्ड 17 से राशिद खां, प्रेमपाल यादव ने भी नामांकन कराया। जिले भर में सदस्य पद केलिए सोमवार को कुल 121 नामंकन दाखिल हुए हैं,जबकि अध्यक्ष पद केलिए 15 नामांकन दाखिल हुए।

Spotlight

Related Videos

VIDEO: अपने पिता राजीव गांधी को याद कर भावुक हुए राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए भावुक हो गए। राहुल ने लिखा कि मेरे पिता ने बेहतर इंसान बनना सिखाया। उन्होंने मुझे सभी को प्यार और सम्मान देना सिखाया।

21 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen