नौ जून से होगी अरबी-फारसी परीक्षा

Rampur Updated Sun, 03 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

रामपुर। अरबी-फारसी बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। परीक्षार्थियों की तादाद के मद्देनजर दो और अतिरिक्त परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। नकल रोकने के लिए उड़न दस्ते का गठन कर दिया गया है।
विज्ञापन

बोर्ड ने परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षाएं नौ से शुरू होकर 15 जून तक होंगी। पहले सिर्फ मदरसा आलिया को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। लेकिन, इस बार परीक्षार्थियों की तादाद बढ़कर 1689 हो गई है। इनमें 452 छात्राएं शामिल हैं। इसलिए दो और अतिरिक्त केंद्र बनाए गए हैं। मदरसा फुकानिया में 525 और मदरसा गुलशने बगदाद में 342 परीक्षार्थियों की व्यवस्था की गई है। परीक्षा की पहली पारी सुबह 7.30 बजे से 10.30 बजे तक और दूसरी पारी शाम 3.0 से 6.0 बजे तक चलेगी। परीक्षा केंद्रों में बिजली, पानी और बैठने के माकूल इंतजाम किए गए हैं। व्यवस्था के लिए जमाले मुस्तफा बिलासपुर, जामिया रिजविया केमरी और दारुल उलूम जमाले मुस्तफा शीरी मियां के 23 टीचर लगाए गए हैं।
नकल विहीन परीक्षा कराने को उड़न दस्ता बनाया गया है, जिसमें मदरसा फुरकानिया के मजाहिर उल्ला खां, गुलशने बगदाद के कलीम अहमद और मदरसा के आलिया के जुबैद खां को शामिल किया गया है। सफाई व्यवस्था के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी से सफाई कर्मियों की डिमांड की गई है। परीक्षा केंद्रों पर पुलिस की व्यवस्था की गई है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us