बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

खुले मैदान में रखा जाएगा सरकारी गेहूं

Rampur Updated Fri, 01 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

रामपुर। गेहूं खरीद में तेजी आने के साथ ही भंडारण की भी समस्या पैदा हो गई। बिलासपुर का गोदाम फुल हो गया और दूसरा गोदाम किराए पर लिया गया है। तीन गोदाम शुगर मिल के चिंहित किए गए हैं। टेक्नीकल टीम से गोदामों का मुआयना कराया जा रहा है। मुरादाबाद में भी गेहूं का भंडारण किया गया है। इसके बाद भी 13000 मीट्रिक टन एससीआई में खुले मैदान में रखना पड़ेगा।
विज्ञापन

जिले में 90 हजार मीट्रिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य रखा गया है। इसके सापेक्ष अब तक 84202 मीट्रिक टन खरीदा जा चुका है। जैसे-जैसे खरीद में तेजी आई भंडारण की भी समस्या आने लगी है। चूं्कि पहले से एफसीआई गोदाम में पुराना गेहूं है। नया गेहूं रखने के लिए परेशानी आ रही है। शहर में स्थित सीडब्लूसी का गोदाम फुल हो गया। गोदाम में 24400 मीट्रिक टन गेहूं रखा जा सकता है। इसकेसापेक्ष 30000 मीट्रिक गेहूं का भंडारण किया गया है।

बिलासपुर का एसडब्लूसी का गोदाम भी फुल हो गया। भंडारण के लिए गुरुनानक राइस मिल का गोदाम किराए पर लिया गया है। जबकि, 2683 मीट्रिक टन गेहूं मुरादाबाद भेजा गया है। डिप्टी आरएमओ जेएस तेवतिया ने बताया कि 81977 मीट्रिक गेहूं का भंडारण किया जा चुका है। राधा रोड स्थित शुगर मिल के तीन गोदाम चिंहित किए गए हैं। टेक्नीकल टीम से मुआयना कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 13000 मीट्रिक टन गेहूं का भंडारण एफसीआई गोदाम धमोरा में खुले में रखने का प्लान है।


आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us