विज्ञापन

नगर पालिका के पूर्व ईओ का कारनामा

Rampur Updated Thu, 31 May 2012 12:00 PM IST
रामपुर। चेयरमैन बनाम ईओ मामले में सुर्खियों में रहे नगर पालिका रामपुर के पूर्व अधिशासी अधिकारी निहाल चंद्र ने भी कई गुल खिलाए हैं। उन्हें सौंपे गए खड़ंजा निर्माण कार्य में गुणवत्ताहीन सामग्री का इस्तेमाल किया गया था। पक्की ईंटों के स्थान पर कच्ची ईंटें बिछा डाली थी। डूडा के संयुक्त निदेशक ने इस खेल का पर्दाफाश किया है। जिनकी जांच के बाद ईओ निहाल चंद्र को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं जेई को भी निलंबित करने और ठेकेदार से वसूली को लेकर तैयारी चल रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
डूडा के संयुक्त निदेशक विनोद कुमार यदुवंशी की जांच आख्या के मुताबिक वर्ष 2011 में दो फरवरी को चपटा गांव से वैम्बे कालोनी तक खड़ंजा प्रस्ताव पर स्वीकृति मिली थी। इसके लिए 13वें वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि से लगभग चार लाख रुपये स्वीकृत हुए थे। डूडा के जेडी ने जब निरीक्षण किया तो 45 मीटर लंबाई के इस खड़ंजे का चौथाई भाग टूट कर गिर चुका था। निरीक्षण में पाया गया कि खड़ंजे मेें बर्न ब्रिक (पक्की ईंटें) के स्थान पर पीली ईंटें (कच्ची ईंटें) लगा दी गईं हैं। वहीं तालाब के किनारे खड़ंजा धीरे-धीरे दब रहा है। जांच आख्या में जेडी के मुताबिक निर्माण हुए अभी एक वर्ष भी नहीं बीता है और खड़ंजा का बहुत सा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो रहा है। यह आलम तब था, जब स्वीकृति के दो महीने बाद बजट के तिहाई भाग का भुगतान कर दिया गया था। इस खेल से पर्दा उठते ही रामपुर नगर पालिका के पूर्व ईओ निहाल चंद्र को मैनपुरी पालिका परिषद का चार्ज संभालने के बाद निलंबित कर दिया गया। वहीं जेई को भी निलंबित और ठेकेदार से नुकसान की वसूली की कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। इस जांच रिपोर्ट से नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां और जिलाधिकारी को भी अवगत करा दिया गया है।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

जॉन ने किया गरीबों के लिए छत का इंतजाम, देखिए मदद को लेकर क्या बोले!

चैरिटी के ज़रिए जॉन अब्राहम गरीबों के लिए घर बनवा रहे हैं जिसको लेकर वे Habitat Humanity India Charity Event में पहुंचे

21 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree