विज्ञापन
विज्ञापन

चार हजार कर्मियों के हाथों में चुनाव की कमान

Rampur Updated Sun, 27 May 2012 12:00 PM IST
रामपुर। 27 जून को होने वाले निकाय चुनाव कराने के लिए जिले के चार हजार कर्मियों के कांधों पर जिम्मेदारी डाली गई है। इसके लिए प्रशासन ने विभागों से सूची तलब की है,लेकिन अभी तक विभागों की ओर से कोई सूची तैयार नहीं भेजी गई है।
विज्ञापन
विज्ञापन
निकाय चुनाव की घोषणा से पहले ही प्रशासनिक अमला चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ था। चुनाव कराने के लिए अफसरों की ओर से ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है। निकाय चुनाव की घोषणा केबाद अब पुलिस प्रशासन ने जहां शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए बूथों का सुरक्षा प्लान तैयार कर लिया है, वहीं दूसरी ओर अब अफसरों-कर्मचारियों की व्यवस्था करने का काम शुरू कर दिया है। चुनाव व्यवस्थित तरीके से हो इसके लिए प्रशासन ने अब तक प्रभारी व अपर प्रभारियों के साथ सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी है। आरओ व एआरओ की तैनाती भी हो चुकी है। इसके साथ ही अब प्रशासन चुनाव में बूथवार कर्मियों की तैनाती के लिए व्यवस्था करने में जुट गया है। रामपुर में आठ निकायों में चुनाव होने हैं। आठ निकायों में 168 मतदान केंद्रों के 570 बूथों के लिए कर्मचारियों की व्यवस्था करने का काम शुरू कर दिया गया है। आठों निकायों में करीब 3980 कर्मियों को लगाया जा रहा है। इसके अलावा रिजर्व में भी कर्मचारी लगाए जाएंगे। पिरछले दिनों जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षों को पत्र लिखकर सूची तलब की थी,लेकिन अभी तक विभागों की ओर से सूची नहीं भेजी गई है। बैलेट पेपर के जरिए होने वाले चुनाव के लिए कर्मियों की व्यवस्था करनी शुरू कर दी है।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

क्या आप जीवन में किसी चिंता से परेशान है? ज्योतिष शास्त्र द्वारा अपने प्रश्न का उत्तर जानिए
ज्योतिष समाधान

क्या आप जीवन में किसी चिंता से परेशान है? ज्योतिष शास्त्र द्वारा अपने प्रश्न का उत्तर जानिए

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

शिवराज सिंह ने लिया दिग्विजय को आड़े हाथ, लगाए ये गंभीर आरोप

भाजपा उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ने भगवा को आतंक से जोड़ने का पाप किया है।

24 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election