लोकायुक्त के आदेश पर विधायक की जांच शुरू

Rampur Updated Thu, 24 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

रामपुर। लोकायुक्त के आदेश पर बिलासपुर विधायक संजय कपूर की निधि के कार्यों की जांच शुरू हो गई। अधिकारियों ने खौंदलपुर, टेमरा, अहरो और गोधी में कराए गए विकास कार्यों की जांच की। जल निगम से हैंडपंपों की भी सूची तलब की है। अधिकारियों को विधायक निधि से लगवाई गईं लाइटें खराब मिली।
विज्ञापन

बिलासपुर के खौंदलपुर निवासी मिसरयार खां ने लोकायुक्त से शिकायत की थी कि विधायक संजय कपूर की निधि पांच साल में जो कार्य कराए गए उनमें अनियमतिता बरती गई है। मानक और गुणवत्ता की अनदेखी की गई है। लोकायुक्त ने जिलाधिकारी को जांच के आदेश दिए। डीएम ने जांच कमेटी बनाई, जिसमें जिला पंचायत राज अधिकारी, डीआरडीए के परियोजना अर्थ शास्त्री और सहायक अभियंता को शामिल किया है। टीम को करीब चार सौ कार्यों की जांच करनी है। टीम ने कार्यों की जांच शुरू कर दी है।
अधिकारियों ने पहले दिन खौंदलपुर, टेमरा, अहरो, और गोधी में कराए गए विकास कार्यों की जांच की। कई सीसी रोड भी उखाड़ कर उसकी गुणवत्ता परखी। गोदी में कबिभनस्तान की दीवार देखी। जांच में प्लाटर में सीमेंट की मात्रा कुछ कम पाई गई। विधायक निधि से गांवों में लाइटें भी लगवाई गई हैं। जांच में पता चला कि करीब डेढ़ साल से लाइटें खराब पड़ी हैं। टीम ने एजेंसी को लिखा है। शिकायत में विधायक निधि के कार्यों में मनरेगा से मिट्टी डलवाने का आरोप लगाया है। इसलिए जिला पंचायत राज अधिकारी ने संबंधित ग्राम पंचायत अधिकारियों से रिकार्ड तलब किया है। हैंडपंपों की भी जांच की जाएगी। इसके लिए जल निगम से हैंड पंपों की सूची मांगी है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us