तीस पेज में दर्ज बीएसए का चिठ्ठा

Rampur Updated Mon, 21 May 2012 12:00 PM IST
रामपुर। बेसिक शिक्षा विभाग में प्रमोशन से लेकर समायोजन और विभिन्न योजनाओं में घपले की जांच रिपोर्ट तीस पेज में तैयार की गई है। तीन सदस्यीय कमेटी की ओर से तैयार की गई जांच पूरी होने के बाद रिपोर्ट शासन को भेजने की तैयारी है।
बेसिक शिक्षा विभाग में सर्व शिक्षा अभियान की विभिन्न योजनाओं में घपले से लेकर शिक्षकों के प्रमोशन, समायोजन तक में घपले की शिकायतें सत्ता परिवर्तन के बाद बढ़ गई थीं। इसके साथ ही जिला बेसिक शिक्षाधिकारी नरेंद्र पाल सिंह नगर विकास मंत्री के निशाने पर आ गए थे। नगर विकास मंत्री ने तलब किया तो वह मेडिकल लीव पर चले गए। 28 दिन बाद वापस आए और कुछ दिन रहने के बाद फिर गायब हो गए। लगातार बढ़ती बीएसए की शिकायतों को देखकर शासन ने गंभीरता से लिया है। शासन ने जहां एक ओर बीएसए का तबादला आदेश निरस्त कर दिया, वहीं पूरे प्रकरण की जांच भी बैठा दी। एडी बेसिक बरेली डा. राजीव सचान के नेतृत्व वाली टीम ने कल बीएसए दफ्तर में छापा मारा। जांच की थी। कई घंटे तक चली जांच पड़ताल के दौरान टीम ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों के साथ सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी (सर्व शिक्षा अभियान) के भी बयान दर्ज किए। इसके अलावा प्रमोशन और समायोजन तक की फाइलों को देखा। दिन भर चली जांच पड़ताल के बाद जांच का काम पूरा कर लिया गया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक टीम की जांच पूरी हो गई है और रिपोर्ट भी तैयार हो चुकी है। इस रिपोर्ट में विभिन्न कमियों का उल्लेख किया गया है। जांच टीम से जुड़े सूत्र बताते हैं कि रिपोर्ट में बीएसए के साथ ही कई और अफसरों व कर्मियों की भी कमी उजागर हुई है। कुल मिलाकर तीस पेज की जांच रिपोर्ट तैयार की गई है। सूत्रों का कहना है कि जांच रिपोर्ट शासन और बेसिक शिक्षा निदेशक को भेजी जा रही है। जांच रिपोर्ट जाने के बाद ही शासन स्तर से आगे की कार्रवाई होगी।

Spotlight

Related Videos

दावोस में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' मिलने के बाद सुपरस्टार शाहरुख खान ने रखी 'तीन तलाक' पर अपनी राय

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls