बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

डीएमए में झलकेगा कलाम का बचपन

Rampur Updated Mon, 21 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
रामपुर। पूर्व राष्ट्रपति डा.एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन के सफर की झलक दयावती मोदी अकादमी में दिखेगी। बच्चे दस स्टाल लगाकर इस तरह की झाकियां पेश कर कलाम का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश करेंगे।
विज्ञापन

रामपुर के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब पूर्व राष्ट्रपति डा.अब्दुल कलाम रामपुर में होंगे। वह बच्चों के आदर्श माने जाते हैं उन्हें मिसाइल मैन का दर्जा दिया गया है। दयावती मोदी अकादमी में वह बच्चों के बीच अपना समय बिताएंगे। कलाम का ध्यान खींचने के लिए स्कूल प्रशासन ने कोई भी कसर न छोड़ने की कोशिश की है। स्कूल के बच्चों ने उनके जीवन का चित्रण झांकियों के जरिए करने का फैसला लिया है। इसके लिए स्कूल कैंपस में दस स्टाल लगाए जाएंगे,जिसमें यह दिखाया जाएगा कि किस तरह कलाम का बचपन कितनी मुश्किलों में गुजरा। कलाम लैंप की रोशनी में पढ़े और फिर उन्होंने संघर्ष के बीच जीवन की कई ऊंचाइयों को छूआ। बात चाहें देश के सबसे महत्वपूर्ण ओहदे की हो या फिर विज्ञान के क्षेत्र में तरक्की हो। कलाम के जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी चीजों को बच्चों ने झांकियों के जरिए पेश करने की कोशिश की है। प्रधानाचार्य राम सिंह बताते हैं: यह झांकियां लोगों के आकर्षण का केंद्र बनेंगी। कलाम को इन झांकियों को दिखाया जाएगा।


कोल्ड ड्रिंक के बजाए चाय पीना पसंद करेंगे कलाम
रामपुर। पूर्व राष्ट्रपति को कोल्ड ड्रिंक या फिर काफी पीना पसंद नही है। वह चाय पीने के शौकीन है। इसी को देखते हुए स्कूल प्रशासन ने कलाम के स्वागत के लिए रिफ्रेशमेंट की व्यवस्था भी की है। कलाम के लिए यूं तो कोल्ड ड्र्िंक और काफी देने की भी व्यवस्था की गई है,लेकिन उन्हें चाय पसंद है। इसके अलावा उनक ी पसंद का मैरी गोल्ड का बिस्कुट भी रखा गया है। सूत्रों का कहना है कि मैरी गोल्ड का बिस्कुट और चाय दोनों ही कलाम की पसंदीदा है।

हाईवे पर रूट रहेगा डायवर्ट
रामपुर। पूर्व राष्ट्रपति डा.एपीजे अब्दुल कलाम केआगमन के दौरान करीब दो घंटे तक हाईवे पर रूट डायवर्ट रहेगा। इसके लिए ट्रेफिक पुलिस को पूरी तरह अलर्ट कर दिया गया है। कलाम अपरान्ह करीब तीन बजे रामपुर पहुंचेंगे। उनकेआगमन को देखते हुए हाईवे पर रूट डायवर्ट रखा जाएगा। हाईवे पर बरेली से रामपुर आने वाले वाहनों को पटवाई मिलक रूट से गुजारा जाएगा। साथ ही नैनीताल जाने वाले वाहनों को मिलक से केमरी होते हुए बिलासपुर से गुजारा जाएगा। मुरादाबाद से आने वाले वाहनों को भी डायवर्ट किया जाएगा। इसके अलावा रामपुर से बरेली जाने वाले वाहनो को भी मालगोदाम तिराहे से जौहर अस्पताल केसामने से गुजारा जाएगा।


सीसी कैमरे कैद होंगी गतिविधियां
रामपुर। दयावती मोदी अकादमी में सीसी कैमरे में हरेक की गतिविधियां कैद होंगी। इसके लिए स्कूल प्रशासन की ओर से सीसी कैमरे लगाए गए हैं। सीसी कैमरे स्कूल के गेट से लेकर कार्यक्रम स्थल और फिर स्कूल भवन में भी लगाए गए हैं।

बम स्कवायड ने भी छाना डीएमए
रामपुर। बम स्कवायड और डाग स्कवायड की टीम ने भी रविवार को दयावती मोदी अकादमी के चप्पे-चप्पे को छाना। इस दौरान पुलिस अफसरों के साथ ही एसपीजी के जवान भी मौजूद रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us