नाले की दीवार गिरने पर जेई-ठेकेदार पर एफआईआर

Rampur Updated Thu, 17 May 2012 12:00 PM IST
रामपुर। पनवड़िया में निर्माणाधीन नाले की दीवार गिरने के मामले में लोक निर्माण विभाग के तीन जेई और एक ठेकेदार के खिलाफ घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल कर नाले का निर्माण कराने का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद तफ्तीश शुरू कर दी है।
पनवड़िया-जजेज रोड पर नैनीताल रोड से जोड़ने वाले मार्ग तक नाले का निर्माण लोक निर्माण विभाग की ओर से कराया जा रहा है। विभाग ने निर्माण कार्य का ठेक ा गाजियाबाद की निर्माण कंपनी को दिया है, लेकिन इस कंपनी ने किसी दूसरे ठेकेदार को काम की जिम्मेदारी दी थी। बुधवार को नाले के निर्माण के दौरान अचानक नाले की दीवार भरभराकर गिर पड़ी, जिससे दो मजदूरों की मौत हो गई। हादसे के बाद सीधे तौर पर ठेकेदार और पीडब्लूडी के अफसरों पर उंगली उठने लगी है। हादसे में मारे गए कल्याणपुर गांव निवासी वचन सिंह के चाचा जगत सिंह की ओर से सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी गई, जिसमें आरोप लगाया गया है कि जेई व ठेकेदार नाले के निर्माण में लापरवाही बरत रहे थे। साथ ही घटिया सामग्री का भी इस्तेमाल कर रहे थे। उसका यह भी आरोप है कि नाले का निर्माण मानक के अनुरूप नहीं कराया जा रहा था,जिसके बाद यह हादसा हुआ और दो लोगों की मौत हो गई। जगत सिंह की तहरीर पर सिविल लाइंस थाने में जेई हरवीर सिंह, भीमसेन और पुरुषपाल के साथ ही निर्माणदायी संस्था के ठेकेदार मनमोहन शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इंसपेक्टर आले हसन ने बताया कि सभी के खिलाफ 304 ए आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। मामले की विवेचना शुरू कर दिया है।

Spotlight

Related Videos

मालदीव संकट की ये है असली वजह

मालदीव के हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं। मलादीव इस वक्त सियासी संकट से जूझ रहा है। राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन अब्दुल गयूम ने 15 दिनों के आपातकाल की घोषणा की है।

22 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen