तीन घंटे तक नापी किले की दीवारें

Rampur Updated Tue, 15 May 2012 12:00 PM IST
रामपुर। कोर्ट के आदेश पर अमीन कमीशन ने तीन घंटे तक किले की दीवारों को नापा गया। नपाई के बाद अमीन कमीशन अपनी रिपोर्ट 16 मई को कोर्ट में पेश करेगा। नपाई तुलाई में पीडब्लूडी और सरकारी अधिवक्ता भी मौजूद रहे।
कांग्रेस विधायक नवेद मियां और उनकी मां बेगम नूरबानो ने सिविल जज (जूनियर डिवीजन) सीताराम की अदालत में याचिका दायर की थी,जिसमें कहा था कि रामपुर का किला सौ से अधिक साल पुराना है। यह भारतीय पुरातत्व विभाग के संरक्षित भवन की श्रेणी में आता है। इसके मूल स्वरूप से छेड़छाड़ ना की जाए। याचिकाकताओं का कहना था कि प्रशासन किले की दीवारों के साथ छेड़छाड़ कर उसके मूल स्वरूप को समाप्त करना चाहता है। इस मामले में यूपी सरकार, जिलाधिकारी रामपुर, नगरपालिका के ईओ निहाल चंद्र, लोकनिर्माण के अधिशासी अभियंता साहब सिंह वर्मा और आरडीए के सचिव को पक्षकार बनाया गया है। कोर्ट ने छह अधिकारियों से जवाब तलब किया है। साथ ही कोर्ट ने अमीन कमीशन को किले दीवार नापने को कहा था। कोर्ट के आदेश पर अमीन कमीशन सोमवार की सुबह आठ बजे ही किले पहुंच गया,जहां नपाई का काम शुरू हुआ। नपाई के दौरान लोक निर्माण विभाग और सरकार की ओर से अधिवक्ता जितेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे,जबकि नगर पालिका और आरडीए की ओर से कोई प्रतिनिधि मौजूद नहीं था। वादी पक्ष के लोग भी गैर हाजिर रहे। फिलहाल नपाई का काम पूरा हो गया है। अब अमीन कमीशन 16 मई को अपनी रिपोर्ट कोर्ट में पेश करेगा।

Spotlight

Related Videos

बिहार पुलिस में निकलीं 1669 पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen