'My Result Plus

निर्माणधीन नाले की दीवार में दबकर मजदूर की मौत, तीन घायल

Rampur Updated Sun, 13 May 2012 12:00 PM IST
स्वार। स्वार रामपुर मार्ग पर निर्माणाधीन नाले की दीवार भरभराकर गिर गई। इसमें दबकर एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई। तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। चीखपुकार पर लोगों ने मजदूरों को बाहर निकाला। सूचना पर देर से पहुंचे प्रशासन ने घायलाें को बेहतर उपचार के लिये जिला अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेत एवं सीमेंट के मिश्र्रण के नमूने कब्जे में लिये है।
क्षेत्र के समोदिया गांव में स्वार रामपुर मार्ग किनारे एक कार्यदायी संस्था के नाले का निर्माण कराया जा रहा है। शनिवार को मजदूरों द्वारा नाले का प्लास्टर किया जा रहा था। इस बीच सुबह के समय नाले की दीवार भरभराकर गिर गई। इसमें चार मजदूर दब गए, जबकि एक नन्हे नामक मजदूर सकुशल बच निकला। चीखपुकार की आवाज पर ग्रामीणाें ने नाले में दबे मजदूरों को बाहर निकाला। इसमें 25 वर्षीय नाजिम पुत्र छोटे निवासी मोहल्ला स्वार खास थाना स्वार की मौत हो गई। जबकि इब्ने हसन पुत्र वली मोहम्मद व निरंजन पुत्र गंगाराम निवासी बढ़पुरा शुमाली थाना अजीम नगर समेत लड्डन पुत्र मोतीराम निवासी ग्राम करनपुर थाना अजीम नगर को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भरती कराया गया। उनकी हालत गंभीर बनी है। सूचना पर मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है। सूचना के बाद कोतवाली पुलिस एवं सीओ हीरा सिंह मौके पर पहुंच गए। तहसील मुख्यालय से नायब तहसीलदार समेत जनपद मुख्यालय पर निवास करने के चलते एसडीएम घटना के डेढ़ घंटे बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे। बाद मेें दोनों अधिकारियों के पहुंचने पर ग्रामीणों ने नाराजगी जताकर नाला निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप लगाकर हंगामा काटा। कार्रवाई की मांग की। बाद में पुलिस ने घटना स्थल से रेत एवं सीमेंट का मिश्रण गुणवत्ता की जांच के लिये कब्जे में लिया है। पुलिस ने शव पीएम के लिये जिला चिकित्सालय भेज दिया है।

Spotlight

Related Videos

सावधान : वायु प्रदूषण की वजह से सबसे ज्यादा मौत भारत में

भारत में वायु प्रदूषण पर एक डराने वाली और चेतावनी भरी रिपोर्ट आई है जिसके मुताबिक प्रदूषण की वजह से दुनिया भर में होनेवाली मौत में से करीब आधी मौतें भारत में हुईं।

20 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen