बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

हज यात्रियों को मिलें ज्यादा सहुलियत

Rampur Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
रामपुर। हज सब्सिडी खत्म करने के फैसले से उलमाओं को कोई हैरानी नहीं है। बल्कि, वे चाहते हैं कि हाजियों को ज्यादा से ज्यादा सहूलियत मिलनी चाहिए। उनके सामने जो परेशानियां आती हैं उन्हें दूर किया जाए। किसी भी जहाज में हज यात्री को सफर की इजाजत दी जाए।
विज्ञापन

काजी-ए-शरआ सैयद शाहिद अली रिजवी जमाली कहते हैं कि सरकार हज यात्रियों को सब्सिडी देकर मुसलमानों पर कोई अहसान नहीं करती है। बल्कि एयर इंडिया को करोड़ों का फायदा पहुंचाती है। सब्सिडी खत्म करने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बल्कि, सरकार हज यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सहुलियत दे। मुसलमानों का जो हक उन्हें मिलना चाहिए। क्योंकि मुल्क की आजादी में मुसलमानों ने भी कुरबानी दी। सरकार मुसलमानों को तरक्की के प्लान तैयार करे।

आल इंडिया मजलिसे अहरार के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना अजीजुन्नबी खां मजाहिरी कहते हैं सब्सिडी खत्म होने से मुसलमानों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हज इबादत है और हज पर मुसलमान अपना पैसा खर्च करता है। एयर इंडिया की अनिवार्यता खत्म होनी चाहिए। हज का सफर किसी भी कंपनी के जहाज से किया जाए इसमें छूट मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हज के सफर के दौरान कई परेशानियां आती हैं सरकर को इस पर ध्यान देना चाहिए।
मौलाना उबैदुल्ला खां कहते हैं कि हज अहमद फरीजा है। सरकार हज यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सहुलिया मुहैया कराए। मुसलमानों को जो हक वह उन्हें मिलना चाहिए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us