'My Result Plus

शुष्क शौचालय होंगे ध्वस्त, 107 को नोटिस

Rampur Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
रामपुर। शहर में अब कमाऊ (शुष्क) शौचालय नहीं रहेंगे, उन्हें ध्वस्त किया जाएगा। उनके स्थान पर फ्लेश शौचालयों को ही बनाया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद नगर पालिका ने ऐसे 107 शौचालयों को चिन्हित कर लिया है। इन्हें ध्वस्त किए जाने को लेकर लोगों को नोटिस भेजे गए हैं।
शुष्क शौचालय सेहत पर बुरा प्रभाव डाल सकते है। गंदगी जैसी तमाम समस्याएं उजागर न हो जाए, इसलिए अब इन्हें डिलीट करने की कवायद शुरू हो गई है। सर्वोच्च न्यायालय में शिकायत करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इन शौचालयों को ध्वस्त किए जाने के आदेश सुनाए थे। यह जिम्मेदारी नगर पालिका की थी। पालिका अफसरों ने सर्वे शुरू किया था। उन्होंने वार्डों में तैनात निरीक्षकों की एक टीम तैयार की थी। पालिका टीम ने घर-घर जाकर सर्वे शुरू किया, जिसके बाद सौ से अधिक शौचालय चिन्हित किए गए है। अधिशासी अधिकारी निहाल चंद्र ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर चिन्हीकरण को लेकर सर्वे शुरू किया गया था। इस सर्वे में 107 शौचालयों को चिन्हित किया गया है। इन लोगों को पखवाड़े भर का समय देते हुए नोटिस भेज दिया गया है।

Spotlight

Related Videos

VIDEO: इंदौर में आठ महीने की बच्ची की रेप के बाद हत्या, शव की हालत देख उड़े होश

इंदौर से एक दुधमुंही बच्ची के साथ रेप और हत्या का मामला सामने आने से इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे को खंगालकर आरोपी की पहचान कर ली है। साथ ही पूरी वारदात भी सीसीटीवी में कैद हो गई है, जो हैरान करने वाली है।

21 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen