शहर के 1819 चालक चलाएंगे ‘सोलर रिक्शा’

Rampur Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
रामपुर। शहर के दो हजार के करीब रिक्शा चालकों का सपना पूरा हो सकेगा। उन्हें सोलर रिक्शे प्राप्त हो सकेंगे इसलिए नगर पालिका ने शासन को सूची भेज दी है। भेजी गई सूची में 1819 चालकों के नाम शामिल किए गए हैं। वहीं दो सौ और चालकों के नाम शामिल किए जाएंगे।
गौरतबलब हो कि रिक्शा चालकों की सबसे बड़ी समस्या का अंत होने जा रहा है। जिस सूरज की गरमी के आगे झुंझला उठते थे, अब उसके उगने का इंतजार किया करेंगे रिक्शा चालक। शासन ने स्वरोजगार योजना के तहत यह सौगात रामपुर के रिक्शा चालकों को दी है। रिक्शे पर सवारियों को बैठाकर उसे काफी दूर तक खींचना, काफी मेहनत भरा काम होता है। गरीबी की चपेट में आकर इस कार्य को स्वीकारने वाले चालक, मजबूरी को ही वयां करते आए हैं। लेकिन इस मजबूरी से उन्हें छुटकारा दिलाने के लिए शासन ने योजना तैयार की थी। जिसके तहत पालिका से सूची को तलब किया गया। लेकिन रामपुर के रिक्शा चालकों का पिछले दस सालों से काई रजिस्ट्रेशन न होने से, उनके नामों की सूची बनाने में पालिका के सामने दिक्कतें आईं थी। जानकारी पाकर पालिका दफ्तर पहुंचने वाले चालकों के नाम शामिल किए गए और उनकी सूची बनाकर शासन को भेज दी गई है। अधिशासी अधिकारी निहाल चंद्र ने बताया कि अब 1819 चालकों के नाम शामिल कर लिए गए थे। दो सौ और नाम भेजे जा सकते हैं।

Spotlight

Related Videos

पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार

दो सप्ताह पहले एक फार्मासिस्ट के साथ हई लूटपाट की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। फार्मासिस्ट पिछले 10 फरवरी को बाइक से अकेले अपने गांव जा रहा था।

24 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen