गेहूं क्रय केंद्र प्रभारियों को नोटिस भेज अभिलेख तलब

Rampur Updated Fri, 04 May 2012 12:00 PM IST
स्वार। गेहूं क्रय केंद्रों पर मिल रही गड़बड़ी की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने क्षेत्र के सभी आठ तौल क्रय केंद्र प्रभारियोें को नोटिस भेजकर गेहूं क्रय संबंधी अभिलेख तलब किये हैं।
प्रशासन सहित उच्चाधिकारियाें को गेहूं क्रय केंद्रों पर बरती जा रही अनियमितताओं एवं बिचौलियों का क्रय केंद्रों पर वर्चस्व तथा फर्जी किसान दर्शाकर चैक बनाने की शिकायतेें मिल रही हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए शासन एवं उच्चाधिकारियोें ने केंद्रों पर छापे मार कार्रवाई शुरू कर रखी है। अब प्रशासन ने केंद्र प्रभारियाें पर और शिकंजा कसा है। गुुुरुवार को एसडीएम बलराम सिंह ने क्षेत्र के आरएफसी स्वार, एफएसएस दूंदावाला, के0उ0 भंडार स्वार, एफएसएस धनौरी, एफएसएस समोदिया/बथुआखेड़ा दीप माला महिला कल्याण समिति नबी, एफएसएस टाहकलां, उ.प्र. खाद्य एवं रसद विभाग स्वार के केंद्र प्रभारियों को नोटिस भेजकर गेहूं क्रय संबंधी अभिलेख तलब किये हैं। नोटिस में कहा गया है कि जिन किसानोें का केंद्र पर गेहूं क्रय किया गया है, उन समस्त किसानाें का पूर्ण विवरण अभिलेखों सहित शीघ्र उपलब्ध कराएं। एसडीएम बलराम सिंह ने बताया कि सभी केंद्र प्रभारियों को केंद्रों पर गेहूं तुलवाने वाले किसानाें का पूर्ण विवरण सहित अभिलेख उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये है।

Spotlight

Related Videos

ITR भरने में की गड़बड़ी तो जाना पड़ सकता है जेल

आयकर विभाग ने वेतनभोगी कर्मचारियों को गलत आयकर रिटर्न ( आईटीआर ) दाखिल करने के प्रति आगाह किया है। विभाग ने कहा है कि ऐसे करदाताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी तथा उनके नियोक्ताओं को भी इस संबंध में सूचित किया जाएगा।

19 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen