निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन अलर्ट

Rampur Updated Fri, 04 May 2012 12:00 PM IST
रामपुर। निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए आयोग ने सभी मजिस्ट्रेट को नौ प्वाइंटो पर रिपोर्ट तलब की है। आयोग के आदेश पर प्रशासन ने सभी एसडीएम को इसकी जिम्मेदारी सौंप दी है।
निकाय चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है। इसको लेकर प्रशासन की गतिविधियां बढ़ गई हैं। आयोग ने चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कवायद तेज कर दी है। एक ओर जहां आयोग के आदेश पर पुलिस प्रशासन से अपना प्लान तैयार करने को कहा गया है,वहीं दूसरी ओर प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारियों को तेज कर देने को कहा गया है। निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए आयोग ने प्रशासन से नौ बिंदुओं पर रिपोर्ट तलब की है। इसी के आधार पर निकायों की संवेदनशीलता को तय किया जाएगा वहीं दूसरी ओर क्षेत्र की भी संवेदनशीलता नापी जाएगी। नौ बिंदुओं की रिपोर्ट मांगने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने जिले के सभी एसडीएम को एक्टिव कर दिया है। एसडीएम-सीओ के संग बूथों का निरीक्षण करेंगे और नौ बिंदुओं पर रिपोर्ट तैयार कर प्रशासन को भेजेंगे। इसके आधार पर प्रशासन अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजेगा। डीएम ने सभी एसडीएम से इस मामले की रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर भेजने को कहा है। डीएम के आदेश पर कुछ मजिस्ट्रेट ने अपना काम शुरू भी कर दिया है।

Spotlight

Related Videos

सुनिए BSP से गठबंधन को लेकर क्या बोले SP नेता आजम खान

रई पहुंचे यूपी के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मांस बिक्री, बसपा से गठबंधन से लेकर इन्वेस्टर्स समिट और लोकसभा उपचुनाव पर पत्रकारों के सवाल का जवाब भी दिया।

22 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen