सीएमओ सुधरें, सीएचसी, पीएचसी के हालात सुधारें

Hamirpur Updated Fri, 07 Sep 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। डीएम बी चंद्रकला ने मासिक समीक्षा बैठक में खंड विकास अधिकारियों से कहा कि मनरेगा योजना में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एक हफ्ते में सुधार न लाने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। दो लाख से अधिक के कार्यों पर बीडीओ को स्थलीय निरीक्षण के उपरांत स्वीकृत देने के निर्देश दिए हैं।
संपूर्ण स्वच्छता अभियान की प्रगति की समीक्षा में डीएम ने पाया कि कार्य संतोष जनक नहीं है। इसके लिए डीपीआरओ से कार्यों पर गंभीर होने के निर्देश दिए हैं। राष्ट्रीय कृषि विकास योजना की समीक्षा में कहा कि खरीफ का प्रदर्शन कर दिया लेकिन किसी को जानकारी नहीं है। इसके लिए सीडीओ को निर्देशित किया कि जहां कही इनका प्रदर्शन हुआ है सूची लेकर खंड विकास अधिकारियों के जरिए फोटो सहित सत्यापन रिपोर्ट दें। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य की समीक्षा में डीएम ने कहा कि सीएमओ जाग जाएं और खराब पड़ी सीएचसी व पीएचसी की स्थित को देखें। कहीं भी अस्पताल जैसा नहीं दिख रहा है। हर अस्पताल की रंगाई पुताई के साथ संबंधित चिकित्सकों व कर्मचारियों का नाम व मोबाइल नंबर अवश्य लिखाया जाए। विद्यालयों में बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए वहां जिन बच्चों को चश्मे की जरूरत हो उन्हें उपकरण दिए जाएं। कहा कि प्रत्येक गांव में स्वास्थ्य विभाग का 10 हजार रुपया पड़ा उसे उपयोग में लाया जाए। इस मौके पर स्कूली बच्चों की ड्रेस व पुस्तकों का वितरण संतोष जनक नहीं मिला है। राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना में 300 आबादी वाले गांवों में विद्युतीकरण कराया जाए। बैठक में सीडीओ रामनेवाज, एडीएम आरसी श्रीवास्तव, एसडीएम आशुतोष निरंजन, डीएसओ हिमांशु द्विवेदी सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Spotlight

Related Videos

श्रीलंकाई नेवी ने गिरफ्तार किए 16 भारतीय मछुआरे

श्रीलंकाई नौसेना ने रमेश्वरम और मंडपम के 16 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया और चार नावों को भी जब्त कर लिया है। श्रीलंकाई नौसेना के हिसाब से मछुआरे भारतीय सरहद के पार जा कर मछलियां पकड़ रहे थे।

16 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper