गल्हिया में अब तक नहीं पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

Hamirpur Updated Sun, 26 Aug 2012 12:00 PM IST
राठ(हमीरपुर)। गल्हिया गांव में फैले डायरिया का प्रकोप थमता नजर नहीं आ रहा है। दो दिन के अंदर करीब 12 से अधिक लोग डायरिया की चपेट में आ गए हैं। जानकारी होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम अभी तक गांव में नहीं पहुंची है। गांव में तैनात एएनएम का भी अता पता नहीं है। ऐसे में रोगी दूसरे शहरों और प्राइवेट अस्पतालों का रुख कर रहे हैं।
गौरतलब है कि बदलते मौसम से विभिन्न प्रकार की बीमारियां पैर पसारती जा रही हैं। क्षेत्र के गल्हिया गांव में तीन दिन पहले फैले डायरिया की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की अभी तक टीम नहीं पहुंची है। कमला देवी पत्नी मंगल सिंह चौधरी, प्रकाश पुत्र छिददू अनुरागी, राममूर्ति पत्नी गनपत, मालती पत्नी गौरीशंकर सहित करीब 12 से अधिक लोग डायरिया की चपेट में हैं और विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मंगल सिंह ने बताया कि गांव में तैनात एएनएम कभी कभार ही गांव में आती है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि गांव की पानी की टंकी में कभी कभार ही ब्लीचिंग पावडर डाला जाता है। गांव के दृगपाल लोधी ने बताया कि बीमारी के रोकथाम के लिए अब तक स्वास्थ्य विभाग ने पहल नहीं की है। इधर, अस्पताल के अधीक्षक डा. एसपी सिंह ने बताया कि डायरिया की रोकथाम के लिए उपाय किए जा रहे हैं।

Spotlight

Related Videos

प्रिया प्रकाश का नया वीडियो, संभल नहीं रहा ब्लैक गाउन

प्रिया प्रकाश वारियर का एक नया वीडियो आया है। हर बार की तरह प्रिया प्रकाश का ये वीडियो भी आते ही सोशल मीडिया पर छा गया। इस वीडियो में प्रिया ब्लैक कलर के गाउन को पहने दिख रही हैं पर ये गाउन उनसे संभल नहीं रहा।

23 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen