विज्ञापन

किसानों को चार हजार पौधे बांटे

Hamirpur Updated Sun, 26 Aug 2012 12:00 PM IST
मौदहा (हमीरपुर)। भूमि विकास एवं जल संसाधन विभाग द्वारा आईडब्लूएमपी 7 परियोजना के तहत शनिवार को विभाग के बीएसए सुरेंद्र मोहन सिन्हा व ब्लाक प्रमुख शिवकुमार पांडेय ने गांव सिचौली और सिलौली में पौधरोपण किया। विभाग ने 4 हजार फलदार व छायादार पौध किसानों में वितरित की।
विज्ञापन
विज्ञापन
ब्लाक प्रमुख ने कहा कि पौधरोपण से किसानों की आय बढ़ने के साथ ही पर्यावरण में भी सुधार होगा। प्रमुख द्वारा कई गांवो में किसानों को वितरित किए गए पौधो का भी निरीक्षण किया। भूमि विकास एवं जल संसाधन अधिकारी ने कहा कि किसानों के लिए यह पौध एक बच्चे के समान हैं। कार्यक्रम में अरविंद कुमार तिवारी, डब्लू डीसी ने किसानों को पौध रोपण का तरीका बताया। उन्होंने कहा कि इन पौधो से खेती के अलावा अतिरिक्त कमाई की जा सकती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता जल संग्रहण समिति के सचिव संजय यादव ने की। इस मौके पर चेतराम, कालका प्रसाद, मिराज अहमद, मुलायम आदि 50 से अधिक किसान मौजूद रहे। विभाग ने सिचौली व सिलौली सहित गांव कम्हरिया, मांचा, रागौल व कसबे के कृषको को 4 हजार पौध वितरण करने का दावा किया है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

सिद्धू ने कैप्टन को दिया काले तीतर के स्टेच्यू का उपहार, बोले- अब राहुल लाल किले पर फहराएंगे झंडा

पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने एक खास उपहार लेकर पहुंचे तो वहीं उन्होंने विधानसभा चुनावों में मिली कांग्रेस की जीत को 'धधकता इंकलाब' बताया  

12 दिसंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree