मांगों को लेकर टीचर रहे सामूहिक अवकाश

Hamirpur Updated Sat, 25 Aug 2012 12:00 PM IST
राठ(हमीरपुर)। उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय, महाविद्यालय शिक्षक महासंघ फुपुक्टा के आवाहन पर ब्रहमानंद महाविद्यालय के टीचर 14 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहे। टीचरों के अवकाश पर रहने से महाविद्यालय में काम ठप रहा। सारा दिन स्टूडेंट यहां वहां भटकते रहे।
गौरतलब है कि शिक्षक संघ पिछले कई सालों से लंबित मांगों शिक्षकों की आयु 62 से 65 की जाए। प्राध्यापकों के मानदेय का विनीमितीकरण किया जाए। जनवरी 2006 से दिसम्बर 2008 तक लंबित पडे एरियर का भुगतान जल्द दिलाया जाए। टीचरों के स्थानांतरण की सुविधा मुहैया कराई जाए। यूजीसी रेगूलेशन एक्ट 2010 जो अभी आधा अधूरा है उसे पूरा लागू किया जाए। पीएचडी डिग्री धारी शिक्षकों को तीन तथा एमफिल टीचरों को वेतन वृद्धि का लाभ मिले। शिक्षक संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मेजर मदन मोहन राजपूत ने बताया कि उनकी 14 सूत्रीय मांगे पिछले कई सालों से लंबित पडी हुई हैं। शासन द्वारा आज तक उनका निस्तारण नहीं किया गया है। कहा कि यदि शासन ने शिक्षकों की मांगों का शीघ्र निस्तारण नहीं किया तो डिग्री शिक्षक आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

Spotlight

Related Videos

#SHOCKING: एबी डिबिलियर्स ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास, दिया इमोशनल मैसेज

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स मे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। डिविलियर्स ने खुद ट्विटर पर एक वीडियो डालकर ये जानकारी दी है।

23 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen