पट्टा आवंटन में धांधली पर जांच के आदेश

Hamirpur Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
राठ(हमीरपुर)। डीएम बी चंद्रकला और एसपी सैय्यद वसीम अहमद की मौजूदगी में मंगलवार को लगे तहसील दिवस में फरियादियों ने अफसरों के सामने पट्टे की जमीन पर अवैध कब्जे, पट्टा आवंटन में धांधली और छात्रवृत्ति से जुड़ी समस्याएं उठाईं। पट्टा आवंटन के मामले में धांधली की शिकायत पर डीएम तहसीलदार को जांच के आदेश दिए हैं। डीएम ने छात्रवृत्ति न मिलने की शिकायत पर समाज कल्याण अधिकारी को इनकी समस्याओं का निस्तारण करने के आदेश दिए हैं। तहसील दिवस में 184 शिकायतों में मौके पर 29 का निपटारा किया गया।
पडरा गांव के दलित महेश्वरी, कमला, भागीरथ, छत्रपाल ने गांव के वीर सिंह द्वारा उनके पट्टे की जमीन पर कब्जा करने की शिकायत की। इस पर डीएम ने तहसीलदार को जांच के आदेश दिए। मुस्करा थाने के बंडवा निवासी चरन सिंह ने डीएम को गांव के एक युवक द्वारा उसकी बहनों से छेड़खानी और पुलिस पर रिपोर्ट दर्ज न करने की शिकायत की। डीएम ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उनका निस्तारण करने को कहा। यदि किसी भी अधिकारी की शिकायत फरियादी से उन्हें मिलती है तो कार्यवाही की जायेगी। तहसील दिवस में बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने डीएम को ज्ञापन देकर पुरानी तहसील में चल रहे रजिस्ट्रार कार्यालय को नई तहसील में स्थानांतरित करने की मांग की। कसबे में चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक ने एक जनशक्ति टीम का गठन करने की बात कही।
हमीरपुर। सुमेरपुर थानाक्षेत्र के पत्यौरा गांव के मजरा डेरा बलिया बखारी के निवासियों ने तहसील दिवस में शिकायत दी है। कहा कि गांव का एक व्यक्ति सरकारी हैंडपंप व शंकर जी के चबूतरे को तोड़कर कब्जा कर रहा है। डेरा निवासी रामदास, बदला, रामलाल, चन्ना, रामकुमार, रामफल, कुलदीप सिंह चंदेल, छोटे, गंगाराम ने बताया कि गांव के चुनूवाद सरकारी हैंडपंप व शंकरजी के चबूतरे को नष्ट करके गांव समाज की जमीन पर झांखर लगाकर कब्जा किए था। अब झांखर हटाकर दीवार बना रहा है। उसे मना किया गया तो जान से मारने की धमकी दी है।

Recommended

Spotlight

Related Videos

VIDEO: यहां देखिए, 15 अगस्त को इन बड़ी खबरों पर होगी सबकी नजर

बुधवार को अमर उजाला टीवी पर सुबह से देखिए स्वतंत्रता दिवस की 72वीं वर्षगांठ के अवसर पर कार्यक्रम लगातार दिनभर।

15 अगस्त 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree