पट्टा आवंटन में धांधली पर जांच के आदेश

Hamirpur Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
राठ(हमीरपुर)। डीएम बी चंद्रकला और एसपी सैय्यद वसीम अहमद की मौजूदगी में मंगलवार को लगे तहसील दिवस में फरियादियों ने अफसरों के सामने पट्टे की जमीन पर अवैध कब्जे, पट्टा आवंटन में धांधली और छात्रवृत्ति से जुड़ी समस्याएं उठाईं। पट्टा आवंटन के मामले में धांधली की शिकायत पर डीएम तहसीलदार को जांच के आदेश दिए हैं। डीएम ने छात्रवृत्ति न मिलने की शिकायत पर समाज कल्याण अधिकारी को इनकी समस्याओं का निस्तारण करने के आदेश दिए हैं। तहसील दिवस में 184 शिकायतों में मौके पर 29 का निपटारा किया गया।
पडरा गांव के दलित महेश्वरी, कमला, भागीरथ, छत्रपाल ने गांव के वीर सिंह द्वारा उनके पट्टे की जमीन पर कब्जा करने की शिकायत की। इस पर डीएम ने तहसीलदार को जांच के आदेश दिए। मुस्करा थाने के बंडवा निवासी चरन सिंह ने डीएम को गांव के एक युवक द्वारा उसकी बहनों से छेड़खानी और पुलिस पर रिपोर्ट दर्ज न करने की शिकायत की। डीएम ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उनका निस्तारण करने को कहा। यदि किसी भी अधिकारी की शिकायत फरियादी से उन्हें मिलती है तो कार्यवाही की जायेगी। तहसील दिवस में बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने डीएम को ज्ञापन देकर पुरानी तहसील में चल रहे रजिस्ट्रार कार्यालय को नई तहसील में स्थानांतरित करने की मांग की। कसबे में चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक ने एक जनशक्ति टीम का गठन करने की बात कही।
हमीरपुर। सुमेरपुर थानाक्षेत्र के पत्यौरा गांव के मजरा डेरा बलिया बखारी के निवासियों ने तहसील दिवस में शिकायत दी है। कहा कि गांव का एक व्यक्ति सरकारी हैंडपंप व शंकर जी के चबूतरे को तोड़कर कब्जा कर रहा है। डेरा निवासी रामदास, बदला, रामलाल, चन्ना, रामकुमार, रामफल, कुलदीप सिंह चंदेल, छोटे, गंगाराम ने बताया कि गांव के चुनूवाद सरकारी हैंडपंप व शंकरजी के चबूतरे को नष्ट करके गांव समाज की जमीन पर झांखर लगाकर कब्जा किए था। अब झांखर हटाकर दीवार बना रहा है। उसे मना किया गया तो जान से मारने की धमकी दी है।

Spotlight

Related Videos

जब IPL में पहली बार उतरेंगी दुनियाभर की महिला क्रिकेटर्स

बीते एक दशक से भी ज्यादा वक्त से आईपीएल का आयोजन हो रहा है लेकिन इस बार आईपीएल में इतिहास रचा जाएगा। आईपीएल 11 में पहली बार रंग बिरंगी जर्सी में दुनियाभर की क्रिकेटर्स उतरने वाली हैं। देखिए कब, कहां और कैसे खेला जाएगा ये मैच।

21 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen