स्कूल जा रहे दो भाइयों का अपहरण

Hamirpur Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। पीडब्लूडी कालोनी से स्कूल के लिए निकले तीन सगे भाइयों में से दो का बोलेरो कार सवार अज्ञात बदमाशों ने अपहरण कर लिया। बच्चों की तलाश में परिजन दिनभर परेशान रहे। बच्चों के न मिलने और पुलिस के उदासीन रवैये से क्षुब्ध होकर शाम को यमुना पुल के पास हाइवे पर जाम लगा दिया। जिससे करीब दो घंटे तक आवागमन ठप हो गया। वहीं अपह्त बच्चे शाम को बोलेरो से कूद कर भाग निकले। बेतवा पुल के पास उन्हें एक दारोगा मिला, जो उन्हें लेकर कोतवाली आ गया।
पीडब्लूडी कालोनी निवासी संतोष सिंह के पुत्र विकास (12) कक्षा 6, आकाश (11) कक्षा 5 व राजा (10) कक्षा 4 के छात्र हैं। तीनों बच्चे विवेक नगर स्थित बीएलबीडी स्कूल में पढ़ते हैं। सुबह करीब 7 बजे तीनों बच्चे घर से स्कूल के लिए पैदल निकले। जिसमें पैदल जा रहा आकाश अपने भाइयों से आगे निकल गया। विकास ने बताया कि चौरादेवी के पास तीन लोगों ने उसे व राजा को पकड़कर कार में बैठा लिया और एएमबीएम विद्यालय का पता पूछा। इतनी देर में दूसरे व्यक्ति उनके मुंह पर रुमाल रख दिया। जिससे वह बेहोश हो गया। होश आने पर जब बदमाश एक गांव में रोड किनारे दुकान में सामान लेने लगे तभी वह दोनों बोलेरो से कूदकर भाग निकले।
इससे पहले स्कूल पहुंचने पर आकाश ने जब देखा कि दोनों भाई नहीं आए तो उसने टीचरों को बताया। साथ ही घर पर सूचना दी। इस पर परिजन बच्चों की तलाश में जुट गए। लेकिन कई घंटे तक बच्चों का कोई सुराग न लगने पर पुलिस को सूचना दी। साथ ही परिजनों ने विद्यालय जाने वाले रास्ते पर लोगों से जानकारी ली। इस पर चौरादेवी मंदिर के पास रहने वाली ज्योति बाल्मीकि ने बताया कि एक बोलेरो वाहन में आए कुछ लोग दो बच्चों को जबरदस्ती उठा ले गए हैं। इस पर बच्चों के अपहरण होने की वजह से परिजनों का बुरा हाल हो गया और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के साथ बच्चों के तलाश करने के लिए गुहार लगाना शुरू कर दिया।
दिन भर ढूंढकर थक चुके परिजनों ने बाद में मोहल्ले वालों के साथ यमुना पुल के निकट हाइवे पर जाम लगा दिया। करीब दो घंटे तक लगे जाम में सैकड़ों वाहन दोनाें ओर फंसे रहे। शाम 6.50 बजे फोन आया कि बच्चे बेतवा पुल पर मिल गए है। लेकिन पुलिस द्वारा यह बताने पर महिलाओं ने विश्वास नहीं किया। इसके बाद सदर विधायक साध्वी निरंजन ज्योति जाम स्थल पर पहुंचीं और महिलाओं को बताया कि बच्चे कोतवाली में बैठे हुए है। तब कहीं जाकर जाम खुला।

Spotlight

Related Videos

राम मंदिर मुद्दे पर ये बोले राज्यापाल राम नाईक

यूपी के पीलीभीत में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे सूबे के राज्यपाल राम नाईक मीडिया से रूबरू हुए। यहां राम नाइक इन्वेस्टर्स समिट, प्रदेश के लॉ एंड आर्डर, राम मंदिर मुद्दे पर बातचीत की। खुद सुनिए क्या बोले राज्यपाल राम नाईक।

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen