विज्ञापन

निरंकारी भवन में हुआ मुक्ति पर्व

Hamirpur Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर। संत निरंकारी सत्संग भवन में महात्मा क्रांति कुमार ने आयोजित मुक्ति पर्व्र बाबा अवतार सिंह एवं जगत जननी बुद्धवंती की पुण्य स्मृति में कहा कि निरंकार प्रभु के चरणों में समर्पित होकर जीवन व्यतीत करने की प्रेरणा दी। ताकि जीवन सार्थक हो सके। महात्मा ने शहशांह बाबा अवतार सिंह का एक उदाहरण प्रस्तुत किया कहा कि उनके चार पुत्र थे। जिनमें चौथा जब तीन वर्ष का था तब उनके घर में सत्संग कार्यक्रम का आयोजन था। उसी दिन उनके पुत्र की मृत्यु हो गई। किन्तु वह व्यथित नहीं हुए। कहा कि ऐसी दिव्यता और महानता के उनके जीवन के अनेको उदाहरण है। इस मौके पर गुलाब देवी, ऊषा घाटमपुर, होरीलाल, विमला सोनी, शिप्रा, किरन, दिनेश, संगीता, सुनील कुमार, ज्योति, राजाबाई आदि लोग मौजूद रहे।
विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

Bollywood Cocktail 40: बॉलीवुड की छह ग्लैमर गर्ल्स की ये हैं पांच अनसुनी कहानियां

बॉलीवुड कॉकटेल के 40वें एपीसोड में आज हम आपकी मुलाकात कराएंगे फिल्म मनमर्ज़ियां के गानों में दिखीं ट्विन सिस्टर्स, बताएंगे क्या है कंगना रनौट का नया प्रोजेक्ट तेजू।

20 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree