चांद का दीदार, ईद मुबारक हो

Hamirpur Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर/मौदहा। रविवार शाम बारिश होने के बाद आसमान से जैसे ही बदली हटते लोगों को चांद का दीदार हो गया। एक दूसरे को ईद की मुबारक बाद देने के बाद पटाखे दागे गए। सोमवार को कसबे की बड़ी ईदगाह सहित 11 मस्जिदों में ईद की नमाज पढ़ी जाएगी। इसके लिए प्रशासन ने शांति व्यवस्था के लिए अलग से मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की है। सोमवार को जिले में ईद का त्यौहार धूमधाम से मनाया जाएगा। माहे रमजान की उन्नतीसवीं तारीख दिन रविवार को ईद के चंाद का दीदार हो गया। लोग एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद देने लगे और गोले व आतिशबाजी छुड़ाने लगे। दारूल उलूम गुलशने रहमत के मौलाना इशरार अहमद खंा ने बताया कि चांद की तसदीक हो गई है।
मौदहा की बड़ी ईदगाह सहित 11 मस्जिदों में ईद की नमाज पढ़ी जाएगी। इसके लिए प्रशासन ने शांति व्यवस्था के लिए अलग से मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की है। बड़ी ईदगाह में 8.30 बजे पेश इमाम कारी शफकत उल्ला ईद की नमाज पढ़ाएंगे। चौधराना की मस्जिद में 8.45 बजे मौलाना अताउर रहमान, हुसैनिया की निजामी मस्जिद में 8 बजे ईद की नमाज की हाजी वहीद इमामत करेंगे। कमराहा कायम कुआं में 8.30 बजे नमाज अदा की जाएगी। यहां पेश इमाम मेराज साहब नमाज पढ़ाएंगे। रहमानियां मस्जिद में 8.30 बजे मौलाना सनाउल्ला नमाज पढ़ाएंगे। जबकि कुरैशी मस्जिद कपसा रोड में हाफिज बरकत उल्ला सुबह 8.45 बजे नमाज पढ़ाएंगे। निजामी मस्जिद उपरौस में 8.45 बजे पेश इमाम कारी जमील नमाज पढ़ाएंगे। इसी समय मोदी सईदबाबा की मस्जिद में ईद की नमाज होगी। यहां हाफिज नईम नमाज अदा कराएंगे। गरीब शाह की मस्जिद कुम्हरौड़ा में 8.15 बजे होगी। यहां हाफिज अमीन नमाज पढ़ाएंगे। जबकि ब्लाक के पीछे की मस्जिद में कसबे के शिया मुस्लिम नमाज पढ़ेगे। प्रशासन ने ईद की नमाज को लेकर अधिशाषी अभियंता लोनिवि के निर्दोष कुमार सुमन को मजिस्ट्रेट नियुक्ति किया है। इसी विभाग के अवर अभियंता अशोक कुमार सोनी सहयोगी रहेंगे। जो कसबा सहित आसपास के गांव कम्हरिया, मांचा, नारायच, मदारपुर, रागौल, गुसियारी, फत्तेपुर व परछा में शाम से गश्त शुुरु कर दी है। उप जिलाधिकारी जेवी सिंह व सीओ जेके मौर्य सहित पुलिस बल लगातार निगरानी कर रहा है।

Recommended

Spotlight

Related Videos

केरल की आर्थिक मदद को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा ये

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि बारिश और बाढ़ का कहर झेल रहे केरल को केंद्र सरकार ने सिर्फ 500 करोड़ दिए जबकि वहां करीब 19000 करोड़ का नुकसान हुआ है।

20 अगस्त 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree