चांद का दीदार, ईद मुबारक हो

Hamirpur Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर/मौदहा। रविवार शाम बारिश होने के बाद आसमान से जैसे ही बदली हटते लोगों को चांद का दीदार हो गया। एक दूसरे को ईद की मुबारक बाद देने के बाद पटाखे दागे गए। सोमवार को कसबे की बड़ी ईदगाह सहित 11 मस्जिदों में ईद की नमाज पढ़ी जाएगी। इसके लिए प्रशासन ने शांति व्यवस्था के लिए अलग से मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की है। सोमवार को जिले में ईद का त्यौहार धूमधाम से मनाया जाएगा। माहे रमजान की उन्नतीसवीं तारीख दिन रविवार को ईद के चंाद का दीदार हो गया। लोग एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद देने लगे और गोले व आतिशबाजी छुड़ाने लगे। दारूल उलूम गुलशने रहमत के मौलाना इशरार अहमद खंा ने बताया कि चांद की तसदीक हो गई है।
मौदहा की बड़ी ईदगाह सहित 11 मस्जिदों में ईद की नमाज पढ़ी जाएगी। इसके लिए प्रशासन ने शांति व्यवस्था के लिए अलग से मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की है। बड़ी ईदगाह में 8.30 बजे पेश इमाम कारी शफकत उल्ला ईद की नमाज पढ़ाएंगे। चौधराना की मस्जिद में 8.45 बजे मौलाना अताउर रहमान, हुसैनिया की निजामी मस्जिद में 8 बजे ईद की नमाज की हाजी वहीद इमामत करेंगे। कमराहा कायम कुआं में 8.30 बजे नमाज अदा की जाएगी। यहां पेश इमाम मेराज साहब नमाज पढ़ाएंगे। रहमानियां मस्जिद में 8.30 बजे मौलाना सनाउल्ला नमाज पढ़ाएंगे। जबकि कुरैशी मस्जिद कपसा रोड में हाफिज बरकत उल्ला सुबह 8.45 बजे नमाज पढ़ाएंगे। निजामी मस्जिद उपरौस में 8.45 बजे पेश इमाम कारी जमील नमाज पढ़ाएंगे। इसी समय मोदी सईदबाबा की मस्जिद में ईद की नमाज होगी। यहां हाफिज नईम नमाज अदा कराएंगे। गरीब शाह की मस्जिद कुम्हरौड़ा में 8.15 बजे होगी। यहां हाफिज अमीन नमाज पढ़ाएंगे। जबकि ब्लाक के पीछे की मस्जिद में कसबे के शिया मुस्लिम नमाज पढ़ेगे। प्रशासन ने ईद की नमाज को लेकर अधिशाषी अभियंता लोनिवि के निर्दोष कुमार सुमन को मजिस्ट्रेट नियुक्ति किया है। इसी विभाग के अवर अभियंता अशोक कुमार सोनी सहयोगी रहेंगे। जो कसबा सहित आसपास के गांव कम्हरिया, मांचा, नारायच, मदारपुर, रागौल, गुसियारी, फत्तेपुर व परछा में शाम से गश्त शुुरु कर दी है। उप जिलाधिकारी जेवी सिंह व सीओ जेके मौर्य सहित पुलिस बल लगातार निगरानी कर रहा है।

Spotlight

Related Videos

रविवार को है सिद्धि योग, हरि के नाम से बनेंगे काम

जानना चाहते हैं कि रविवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र, दिन के किस पहर में करने हैं शुभ काम और कितने बजे होगा सोमवार का सूर्योदय? देखिए, पंचांग 18 फरवरी 2018।

18 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen