निरीक्षण में स्कूल के बच्चों के कपड़े गंदे मिले

Hamirpur Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। जिला विद्यालय निरीक्षक योगराज सिंह ने रविवार को झलोखर स्थित भुवनेश्वरी महेश्वरानंद संस्कृत विद्यालय व कुरारा स्थित निर्माणाधीन मॉडल स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया। संस्कृत विद्यालय में साफ सफाई नहीं मिली। जबकि मॉडल स्कूल की बन रही इमारत में मानक पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।
डीआईओएस ने बताया कि विकासखंड कुरारा के झलोखर गांव स्थित भुवनेश्वरी महेश्वरानंद संस्कृत विद्यालय में आकस्मिक निरीक्षण के दौरान पाया कि कक्षा कक्षों में सफाई संतोषजनक नहीं है। बताया कि विद्यालय में उपस्थित छात्रों के शारीरिक स्वच्छता व कपड़े साफ सुधरे नहीं मिले। इस पर प्राचार्य को कड़े निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि कुरारा कसबे में राजकीय इंटर कालेज के समीप निर्माणाधीन मॉडल स्कूल के भवन का निरीक्षण किया। इस स्कूल की इमारत सी एंड डीएस कार्यदाई संस्था करा रही है। बीते जनवरी 12 से भवन बनाए जाने के बावजूद काम की गति बेहद धीमी रही। तब मौरंग न मिलना मुख्य कारण बताया गया। काम की गति धीमी होने पर दो बार जिलाधिकारी बी चंद्रकला भी निरीक्षण कर चुकी है। डीआईओएस ने निरीक्षण में कहा कि भवन निर्माण कार्य में मानक का विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने बनाए गए मसाले का भी निरीक्षण किया।

Spotlight

Related Videos

बॉलीवुड की 'चांदनी' ने दिया 'सदमा', 54 की उम्र में कहा अलविदा

फिल्म 'हिम्मतवाला', 'सदमा', 'नगीना', 'मिस्टर इंडिया', 'चांदनी', और 'लाडला' जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुकीं बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी ने 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया।

25 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen