विज्ञापन

बैंक कार्यालय में ध्वज न फहराने पर जताया विरोध

Hamirpur Updated Fri, 17 Aug 2012 12:00 PM IST
गोहांड/गहरौली (हमीरपुर)। कसबे के इलाहाबाद बैंक शाखा में राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने पर लोगों ने विरोध जताया।डीएम को संबोधित एक शिकायती पत्र बीडीओ को सौंपा। बीडीओ को प्रेषित शिकायती पत्र में भगतराम, विश्वनाथ, सोहन लाल, शीलेंद्र कुमार, देवेंद्र कुमार, राकेश कुमार, धर्मेंद्र, दीपक कुमार, भारत सिंह आदि तीन दर्जन लोगों ने राष्ट्रीय पर्व पर बैंक में ध्वजारोहण न होने पर बैंक शाखा प्रबंधक संजय पुरवार पर विधिक कार्रवाई की मांग की है। नगर वासियों के अनुरोध पर बीडीओ ने एडीओ (पंचायत) कालीदीन कुठार कोे बैंक भेजा। मौके पर प्रात: 8.30 बजे तक बंद बैंक गेट के सामने नगर वासियों के साथ एडीओ (पंचायत) की वीडियोग्राफी भी कराई। इस मामले में बीडीओ ने कहा कि इस सूचना को जिलाधिकारी को भेजा है। गहरौली प्रतिनिधि के अनुसार साधन सहकारी समिति में राष्ट्रीय ध्वज सूर्योदय से पहले टांग दिया गया। पोस्ट आफिस में ध्वजारोहण नहीं किया गया। जबकि शाखा डाकपाल रामकुमार ने कार्यालय में ध्वजारोहण न करके एक इंटर कालेज में मौजूद रहे। गांव के साधन सहकारी समिति में सूर्योदय से पहले ही राष्ट्रीय ध्वज को किसी व्यक्ति द्वारा टांग दिया गया था। इस बारे में आसपास के लोगों का कहना है कि झंडा कब फहराया गया मालूम नहीं। बगल में स्थित प्राइमरी पाठशाला के प्रधानाध्यापक रामसनेही ने बताया कि जब वह सुबह आए थे झंडा टंगा था। जबकि गांव के प्राथमिक पाठशाला हरिजन में प्रधानाध्यापक खेमचंद्र पाल ने राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण किया। लेकिन दोपहर एक बजे ही ध्वज को उतार लिया। इस बारे में एबीएसए चंद्रपाल बाथम ने जांच के बाद दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। विद्यालय के प्रधानाध्यापक खेमचंद्र पाल का कहना है कि ऐसा वह सदैव करते चले आए है। उनके संज्ञान में नही था।
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

राजस्थान में गहलोत-पायलट की ताजपोशी, इन दिग्गजों ने बनाई दूरी

राजस्थान में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो सचिन पायलट को डिप्टी सीएम की राज्यपाल कल्याण सिंह ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

17 दिसंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree