इंसुलेटर टूटा, हाईवोल्टेज आने से उपकरण फुंके

Hamirpur Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
बिवांर (हमीरपुर)। कसबा बिवंार में गुरुवार तड़के 25 केवीए के ट्रांसफारमर का इंसुलेटर टूटकर एलटी लाइन पर गिर गया। जिससे ट्रांसफारमर से जुड़े डेढ़ दर्जन उपभोक्ताओं के घरेलू उपकरण फुंक गए। कई उपभोक्ताओं ने उसी समय पावर हाउस में सूचना दी लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया।
कसबे में मौदहा रोड पर 25 केवीए का ट्रांसफारमर रखा है। तड़के करीब साढ़े चार बजे ट्रांसफारमर का इंसुलेटर टूट गया इससे हाईटेंशन लाइन का तार एलटी लाइन पर छू गया। तड़के इस घटना में करीब आधा घंटा तक पावर हाउस से विद्युत लाइन बार बार जोड़कर ट्राई किया जाता रहा। इस बीच बचे खुचे उपभोक्ताओं के उपकरण भी फुंक गए। उपभोक्ताओं ने जेई को सूचना दी तब कहीं जाकर लाइन काटी गई। घटना में रामबाबू कुशवाहा, लक्ष्मीकांत मिश्रा, रानी कुशवाहा, मइयादीन यादव, शिवसिंह, रामवती प्रजापति, गुरूदत्त कुशवाहा, रामा कुशवाहा, गुड्डी कुशवाहा आदि उपभोक्ताओं सहित करीब डेढ़ दर्जन लोगों को फ्रिज, कूलर, टीवी, पंखा सहित अन्य विद्युत उपकरण फुंके है। इसी समय गुड्डी कुशवाहा जब बोर्ड का स्विच ऑफ करने की कोशिश की तो उसे करंट का झटका भी लगा। उपभोक्ताओं का कहना है कि विभाग अगर उनके नुकसान की भरपाई नही करता है तो वह उपभोक्ता फोरम जाएंगे। कर्मचारियों की लापरवाही के बारे में अधिशासी अभियंता को दी है। अधिशासी अभियंता ने सहयोग का आश्वासन दिया है। गौरतलब हो कि ऐसी ही घटना करीब 3 माह पूर्व पटकाना जाने वाली गली में स्थित राजेश पाठक के घर के सामने हो चुकी है। गौरतलब हो कि जेई ज्ञानेश प्रकाश के पास बिवांर सब स्टेशन के अलावा दो अन्य सब स्टेशनों का चार्ज है। जिससे वह मौदहा में अपना निवास बनाए हुए है।

Spotlight

Related Videos

EXCLUSIVE: ...तो पद्मावती ‘बादशाह’ कि होती

फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर चौतरफा बवाल चल रहा है। लेकिन हम आपको फिल्म ‘पद्मावत’ से जुड़े एक रहस्य के बारे में बताएंगे। क्या आपको पता है राजा रावल रतन सिंह के रोल के लिए शाहिद कपूर संजय लीला भंसाली की दूसरी पंसद थे।

24 जनवरी 2018