विज्ञापन
विज्ञापन

शिविर लगाकर महिलाओं को करेंगे जागरूक

Hamirpur Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। पुलिस अधीक्षक सैय्यद वसीम अहमद ने छेड़खानी, बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए लोगों को कुछ बिंदुओं पर सजग रहने की सलाह दी है। लोगों में जागरूकता लाने के लिए समाजसेवी संगठनों की महिलाओं की मदद ली जाएगी। इस बारे में गांवों में जागरूकता शिविर लगाने को कहा है।
विज्ञापन
विज्ञापन
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लड़कियों को घर पर कभी अकेला न छोड़ें, घर से कुछ दिन के लिए बाहर जाने पर किसी न किसी को लड़कियों के पास अवश्य छोड़कर जाएं। घर के आसपास टीन एज वाले लड़कों की हरकत पर सदैव नजर रखें। शौच के लिए घर के बाहर जाने वाली महिलाएं अकेले न जाकर समूह के रूप में जाएं। रात्रि के समय टार्च आदि साथ लेकर चलें। लड़कियों के बस पर अकेले सफर करने पर उनकी निगरानी अवश्य रखें, साथ ही घर पर अपरचित लोगों पर नजर रखें। टीन एजर्स के मल्टीमीडिया मोबाइल को समय समय पर चेक करें। अभिभावक लड़कियों को अपने आसपास के परिवेश के प्रति जागरूक रखें व उन्हें उचित अनुचित का बोध कराएं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नजदीकी रिश्तेदारों/परिजनों पर भी नजर रखें। घर के आसपास जो नशा करने/शराब पीने वाले व्यक्ति है उन्हें अपने घर पर न आने दें और उन पर सतर्क दृष्टि रखे। अपने या बेटी के घर से बाहर आने जाने के बारे में किसी को जानकारी न दें। मानसिक रूप से विक्षिप्त लोगों पर भी ध्यान दें। बालिकाओं को भौतिक रूप से सबल बनाए। संभव हो तो उन्हें जूडो कराटे व दांत से काटने सहित अन्य प्रशिक्षण भी कराएं।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

विवाह में आ रहीं अड़चनों और बाधाओं को दूर करने का पाएं समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
ज्योतिष समाधान

विवाह में आ रहीं अड़चनों और बाधाओं को दूर करने का पाएं समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रयागराज में EVM बदले जाने की खबर ने दौड़ा दिया इन सियासी पार्टियों के लोगों को

प्रयागराज के मुंडेरा मंडी में EVM बदले जाने की सूचना पर पहुंचे प्रत्याशी और उनके समर्थक। देर रात तक मतगणना स्थल पर देते रहे पहरा ।

22 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election