टीनशेड के नीचे रखा गेहूं बौछारों से भीगा

Hamirpur Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
मौदहा (हमीरपुर)। कसबे के कृषि उत्पादन मंडी समिति में रखा हजारों कुंतल गेहूं बारिश में कई जगह से भीग रहा है। दूसरी ओर आवारा पशु भी अनाज को खा रहे हैं। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बाहर पड़ा गेहूं टीन शेड के नीचे सुरक्षित रखा गया है। इसकी हिफाजत के इंतजाम भी किए गए लेकिन टीन शेड टूटा होने से बारिश की बौछार से कई स्थानों पर गेहूं भीग रहा है।
मंडी समिति में दो बड़े टीन शेड के प्लेटफार्म है। जहां पर गेहूं ठसाठस भरा हुआ है। गेहूं में बोरो के किनारे पॉलीथिन लगा दी गई है। लेकिन इस सबके बावजूद कल शाम से शुरू हुई तेज बारिश की बौछाराें ने कई जगह गेहूं को भिगा दिया। इस संबंध में उपजिलाधिकारी जेबी सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह बारिश के बाद मंडी पहुंचे और दोनों स्थान पर रखे सरकारी गेहूं की सुरक्षा का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि गेहूं की रखवाली के लिए वहां पीआरडी के जवान तैनात है और बारिश से बचाव के लिए पॉलीथिन लगा दी गई है। अभी तक कोई क्षति होने की सूचना नही है। लेकिन यदि उसके सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही बरती गई तो वह संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने से नहीं चूकेंगे।

Spotlight

Related Videos

ये हैं हजारों बच्चों को अपना दूध पिलाने वाली जगत माता, फ्री में पिलाती हैं दूध

मां का दूध हर नवजात के लिए जरूरी होता है। जिन बच्चों को ये नसीब नहीं होता उनमें कुपोषण का खतरा बढ़ जाता है। 29 साल की एलिजाबेथ एंडरसन ऐसे बच्चों को फ्री में अपना दूध उपलब्ध कराती हैं...

24 जनवरी 2018