विज्ञापन
विज्ञापन

बलात्कार में दो को 12 साल की कैद

Hamirpur Updated Tue, 31 Jul 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। छह वर्ष पूर्व बाजार करने गई दलित युवती से बलात्कार के मामले में अदालत ने दो लोगों को 12 साल की कैद की सजा सुनाई है। इस मामले में सात लोगों के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। अभी चार आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। एक आरोपी की मौत हो चुकी है।
विज्ञापन
विज्ञापन
महोबा के थाना खन्ना के गुढ़ा गांव में बीते 1 फरवरी 2007 को एक दलित युवती खन्ना गांव बाजार जाते तालाब के पास तालाब के किनारे गांव के परशुराम ने पकड़ लिया और अपने साथियों पंकज, दिलीप व रामकिशोर को भी साथ ले लिया। आरोपियों ने उसे तालाब के निकट एक खंडहर कालोनी में रात भर दुराचार करते रहे। बाद में उसे प्रेमनारायण उर्फ लाला विश्वकर्मा के यहां ले गए और वहां भी बलात्कार करते रहे। इसके बाद पीड़िता को इसी थाने के गहरा निवासी हरीशंकर को बेच दिया। उसे एक माह तक घर में बंदकर दुराचार करता रहा। बाद में हरीशंकर ने थाना श्रीनगर के पवा गांव के बंटा विश्वकर्मा को बेच दिया। श्रीनगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पीड़िता को छुड़ाया और थाना खन्ना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इस मामले में पीड़िता के पिता ने थाने में सात लोगों के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने घटना के दो आरोपी गहरा निवासी हरीशंकर व पवा निवासी बंटा को गिरफ्तार कर लिया। जबकि अन्य अभियुक्त पुलिस की पकड़ से दूर है। इस मामले की सुनवाई सोमवार को विशेष न्यायाधीश एससी/एसटी एक्ट शिवकरन की अदालत में हुई। अदालत ने साक्ष्यों के आधार पर दोनों अभियुक्तों को 12-12 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। मुकदमें की पैरवी कर रहे सहायक शासकीय अधिवक्ता आनन्द सक्सेना ने बताया कि इस घटना में शामिल धीरु उर्फ धीरज की मौत हो चुकी है। जबकि गुढ़ा निवासी परशुराम, पंकज, दिलीप, रामकिशोर फरार है।

Recommended

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से
Election 2019

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर
Election 2019

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

मोदी जी के नीतियों के बदौलत संभव हुआ, 2014 से बड़ी जीत है: ब्रजेश पाठक

भाजपा नेता ब्रजेश पाठक ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी के नीतियों के बदौलत ये जीत संभव हो पाई है।

23 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election