विज्ञापन
विज्ञापन

झमाझम बरसा सावन, चारो ओर हरा-भरा

Hamirpur Updated Tue, 31 Jul 2012 12:00 PM IST
राठ(हमीरपुर)। रविवार को झमाझम बारिश से किसान गदगद हो गए। कुदरत के भेजे गए पानी से खेतों में सूख रही खरीफ की फसल फिर से लहलहाने लगी। जुलाई की सबसे अच्छी बारिश बीते रोज हुई। जिससे गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली। वहीं मूसलाधार बारिश ने नगर पालिका की पोल खोल दी है। बारिश से नाले उफनाने पर लोगों के घरों में पानी घुस गया।
विज्ञापन
विज्ञापन
रविवार की शाम करीब 7 बजे अचानक जोरदार बारिश शुरू हो गई। तीन घंटे तक हुई झमाझम बारिश से किसान गदगद हो गए। शाम से शुरू हुई तेज बारिश पूरी रात रुक-रुक कर होती रही। किसान रामजीवन सिंह, किशुन प्रसाद, रमैया, दशाराम ने बताया कि खेतों में करीब दो से पांच इंच तक उर्द, मूंग, ज्वार, अरहर की फसल उग आई थी। जुलाई महीने में बारिश न होने से खेत में खड़ी फसलें सूखने की कगार पर पहुंच गई थीं। बारिश होने से फसलों को जीवन दान मिल गया। बारिश से कसबे के नाले पूरी तरह से उफना गए। कसबे के सिकन्दरपुरा में तालाब किनारे रहने वाले राजू सोनी, लाखन सिंह एडवोकेट, मदन गुप्ता, सहित कई घरों के अंदर पानी घुस गया। राजू ने बताया कि नगर पालिका द्वारा तालाब के बीचों बीच सड़क बनाने से तालाब का पानी बाहर नहीं निकल रहा है। उन्हाेंने सारी रात चारपाई पर बैठकर गुजारी। वहीं तेज बारिश से नगर पालिका कार्यालय के नजदीक मिशन कंपाउंड की दुकानों में पानी घुस गया। कुछ दुकानदारों ने मिशन स्कूल के गेट की दीवार तोड़ दी। जिससे नाले का पानी स्कूल में घुस कर कक्षाओं में भर गया। प्रधानाचार्य सेमुअल इंदर ने बताया कि स्कूल में पानी भरने से बच्चों की पढ़ाई में परेशानी हुई।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

शनि जयंती के अवसर पर शनि दोष निवारण पूजा (03 जून 2019, सोमवार)
ज्योतिष समाधान

शनि जयंती के अवसर पर शनि दोष निवारण पूजा (03 जून 2019, सोमवार)

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

मध्य प्रदेश: खतरे में कांग्रेस, क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार

मध्य प्रदेश में खतरे में कांग्रेस। क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार ? देखिए क्या है पूरा मामला?

20 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election