विज्ञापन
विज्ञापन

नर पूजा नारायण पूजा का पाठ पढ़ाया

Hamirpur Updated Mon, 30 Jul 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। सत्संग में आकर जो हमें अच्छा लगे हमारे हित में हो, उसे ग्रहण कर लेना चाहिए। बाकी छोड़ देना चाहिए। जब हम अच्छाइयों को ग्रहण करने की आदत डाल लेगें तो जीवन में अच्छाइयां ही भर जाएंगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
यह बात रमेड़ी स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में आयोजित सत्संग में क्रांतिकुमार निरंकारी ने कही। उन्होंने कहा कि बाबा के दरबार में ब्रहृमज्ञान लेकर सेवा सुमरन सत्संग करने का सौभाग्य प्राप्त होता है। जिससे हमारी मनोकामनाएं पूरी होती है। मंदिर में रखी प्रतिमाओं को आदमी बड़ी श्रद्धा भक्ति से पूजा करने में जुटा है। जबकि भगवान की बनाई चैतन्य मूर्तियाें की पूजा करने एवं उन पर श्रद्धा लुटाने में अपनी बेइज्जती समझता है। इस मिशन में ढोंग और पाख्ंाड से दूर रखकर हर किसी को नर पूजा नारायण पूजा का पाठ पढ़ाया जा रहा है। जिससे मानव मानव से प्यार करे और समाज में अमन चैन की स्थापना हो सके। इस मौके पर बुजुर्ग गुरुसिख महात्मा धांधू के ब्रहृमलीन होने पर उनकी आत्मा की शांति के लिए परम पिता परमात्मा का सुमरन कर सारी संगत में हृदय से श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में छोटे लाल, शशि, उपासना, मंजू, राधा गुप्ता, विजय लक्ष्मी, उर्मिला, जूही, मातारानी, देशराज रचनाकर, एसके सेठी, रामकृपाल सिंह आदि मौजूद रहे। संचालन जगदीश शंकर ने किया।

Recommended

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से
Election 2019

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर
Election 2019

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

देखिए प्रचंड जीत के बीच ट्विटर पर #Modi का जलवा

लोकसभा चुनाव 2019 मतगणना की तस्वीर साफ हो गई है। एक तरफ जहां एनडीए ने एक बार फिर 2014 वाली जीत को दोहराया है तो वहीं यूपीए को फिर इस चुनाव में मात खानी पड़ी है।

23 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election